‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर युवक से ठगी

लखनऊ। राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में एक युवक ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर ठगी का शिकार हो गया। पीड़ित ने इस मामले में चौक कोतवाली में मामला दर्ज कराया है।

मिली जानकारी के मुताबिक ठाकुरगंज के गढ़ी पीर खां निवासी सुधीर मौर्या के पास गुरुवार की सुबह एक कॉल आई। फोन करने वाले ने उनसे कहा कि ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की ओर से बोल रहा हूं। आपके सिम के नंबर पर 25 लाख रुपये का एक इनाम निकला है। उसने अधिक जानकारी के लिए एक फोन नंबर भी दिया।

उस पर सुधीर ने बात की तो उसे एक अकाउंट नंबर दिया गया और कागजात तैयार करने की फीस के लिए 18,200 रुपये उसी अकाउंट में डालने के लिए कहा गया। सुधीर ने 25 लाख रुपये का इनाम पाने की लालच में चौक स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में उसी अकाउंट नंबर में रकम जमा कर दी। उसके बाद सुधीर के मोबाइल पर फिर कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि 25 लाख का चेक तभी मिलेगा, जब वह 45500 रुपये खाते में और डालेंगे।

इस पर सुधीर को संदेह हुआ तो उन्होंने और रकम देने से इनकार कर दिया और जो रकम जमा की थी, उसे वापस मांगा। इस पर कॉल करने वाले ने रकम देने से मना कर दिया और धमकी भी दी। सुधीर ने चौक कोतवाली में मामला दर्ज कराया है।