गठबंधन के बाद बड़े स्तर पर अम्बेडकर जयंती मनाएगी सपा

bheem rao ambedkar pic
गठबंधन के बाद बड़े स्तर पर अम्बेडकर जयंती मनाएगी सपा

लखनऊ। बसपा से गठबंधन के बाद फूलपुर और गोरखपुर सीट पर भाजपा को मात देने में सफल हुई सपा इस बार बड़े स्तर पर भीमराव अम्बेडकर की 127वीं जयंती मनाने जा रही है। इसके लिए उसने एक डॉक्युमेंट्री फिल्म और गाना भी तैयार कराया है। अभी तक इस अवसर पर बसपा सुप्रीमों मायावती अम्बेडर पार्क में उन्हे श्रद्धांजलि देती थी, जबकि सपा और भाजपा साधारण तरीके से मनाते थे।

%e0%a4%97%e0%a4%a0%e0%a4%ac%e0%a4%82%e0%a4%a7%e0%a4%a8 %e0%a4%95%e0%a5%87 %e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%a6 %e0%a4%ac%e0%a4%a1%e0%a4%bc%e0%a5%87 %e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%b0 %e0%a4%aa%e0%a4%b0 :

बता दें कि सपा बाबा साहेब की जयंती पर सिर्फ पुष्पांजलि अर्पित करके खानापूर्ति करती रही हैं, लेकिन गठबंधन के बाद इस बार बाबा साहब के जन्मदिन की पार्टी खास बनाने जा रही है, इसके लिए उसने अपने सभी कार्यकर्ताओं को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। पार्टी सूत्रों की मानें तो इस भव्य कार्यक्रम में ​सभी जिलों के नेता शामिल होने के लिए राजधानी पहुंचेगे।

आपकों बता दें कि गठबंधन के बाद भी दोनों पार्टियां अम्बेडकर जयंती का कार्यक्रम अलग—अलग मनाएंगी। बताया जा रहा है कि दोनों ही पार्टियां इस आयोजन में बीजेपी को पीछे छोड़ने की जुगत में लगी हैं।

बतों दें कि समाजवादी पार्टी लगभग सभी जिलों में भव्य आयोजन कराने का प्लान बना रही है, जहां भीमराव अम्बेडकर पर तैयार कराई गई डॉक्युमेंट्री फिल्म दिखाई जाएगी। इस फिल्म में बाबा साहेब के जीवन और उनकी विचारधारा के साथ ही समाज में उनके योगदान को दर्शाया जाएगा। पाटी के जिला और नगर अध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि वो पार्टी कार्यालय में या किसी सार्वजनिक जगह पर कार्यक्रम का आयोजन करें और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बाबा साहब की उपलब्धियों और संविधान निर्माण में उनके योगदान के बारे में बताएं।

लखनऊ। बसपा से गठबंधन के बाद फूलपुर और गोरखपुर सीट पर भाजपा को मात देने में सफल हुई सपा इस बार बड़े स्तर पर भीमराव अम्बेडकर की 127वीं जयंती मनाने जा रही है। इसके लिए उसने एक डॉक्युमेंट्री फिल्म और गाना भी तैयार कराया है। अभी तक इस अवसर पर बसपा सुप्रीमों मायावती अम्बेडर पार्क में उन्हे श्रद्धांजलि देती थी, जबकि सपा और भाजपा साधारण तरीके से मनाते थे।बता दें कि सपा बाबा साहेब की जयंती पर सिर्फ पुष्पांजलि अर्पित करके खानापूर्ति करती रही हैं, लेकिन गठबंधन के बाद इस बार बाबा साहब के जन्मदिन की पार्टी खास बनाने जा रही है, इसके लिए उसने अपने सभी कार्यकर्ताओं को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। पार्टी सूत्रों की मानें तो इस भव्य कार्यक्रम में ​सभी जिलों के नेता शामिल होने के लिए राजधानी पहुंचेगे।आपकों बता दें कि गठबंधन के बाद भी दोनों पार्टियां अम्बेडकर जयंती का कार्यक्रम अलग—अलग मनाएंगी। बताया जा रहा है कि दोनों ही पार्टियां इस आयोजन में बीजेपी को पीछे छोड़ने की जुगत में लगी हैं।बतों दें कि समाजवादी पार्टी लगभग सभी जिलों में भव्य आयोजन कराने का प्लान बना रही है, जहां भीमराव अम्बेडकर पर तैयार कराई गई डॉक्युमेंट्री फिल्म दिखाई जाएगी। इस फिल्म में बाबा साहेब के जीवन और उनकी विचारधारा के साथ ही समाज में उनके योगदान को दर्शाया जाएगा। पाटी के जिला और नगर अध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि वो पार्टी कार्यालय में या किसी सार्वजनिक जगह पर कार्यक्रम का आयोजन करें और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बाबा साहब की उपलब्धियों और संविधान निर्माण में उनके योगदान के बारे में बताएं।