1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. गुजरात: भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा को सरकार ने दी मंजूरी, झांकियों के बिना यात्रा दोपहर तक निकलेगी

गुजरात: भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा को सरकार ने दी मंजूरी, झांकियों के बिना यात्रा दोपहर तक निकलेगी

कोरोना की दूसरी लहर के राज्य में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा पर सरकार ने रोक लगा दिया था। लेकिन अब कोविड-पाबंदियों का पालन करते हुए रथ यात्रा निकाली जा सकेगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

अहमदाबाद: कोरोना की दूसरी लहर के राज्य में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा पर सरकार ने रोक लगा दिया था। लेकिन अब कोविड-पाबंदियों का पालन करते हुए रथ यात्रा निकाली जा सकेगी। भगवान जगन्नाथ की 144वीं रथ यात्रा को राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने बताया कि, कोविड-प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अखाड़े, भजन मंडली व झांकियों के बिना रथयात्रा दोपहर तक निकलेगी। जडेजा ने कहा कि, भगवान जगन्नाथ के प्रति लोगों में बड़ी श्रद्धा व आस्था है। कोरोना के ही कारण रथ यात्रा पिछले साल नहीं निकल सकी थी। हालांकि, अब राज्य में कोरोना की दूसरी लहर पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। इसलिए, कोविड-पाबंदियों का पालन करते हुए रथ यात्रा निकाली जा सकेगी।

पढ़ें :- यूपी : विशेष सचिव बेसिक शिक्षा का अश्लील वीडियो वायरल, बोले- हनीट्रैप का हुआ शिकार

राज्य के गृह मंत्री ने बताया कि, 144वीं रथ यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के लिए एसआरपी की 20 कंपनियां तैनात की जाएंगी। उन्होंने कहा कि, रथ यात्रा की तैयारियों को लेकर सरकार की मंदिर प्रशासन के साथ बैठक हुई थी। जिसमें तय हुआ कि, रूट पर कर्फ्यू लागू रहेगा। केवल 3 वाहन और 2 रथ को अनुमति होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...