1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर बनेगा टेक्सटाइट का हब, स्वरोजगार के लिए बनाए जा रहे हैं ट्रेनिंग सेंटर : सीएम योगी

गोरखपुर बनेगा टेक्सटाइट का हब, स्वरोजगार के लिए बनाए जा रहे हैं ट्रेनिंग सेंटर : सीएम योगी

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश का गोरखपुर अब टेक्सटाइल का हब बनाने जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसको लेकर कंपनियों से मीटिंग कर रहे हैं। इसके साथ ही स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए बड़े स्तर पर ट्रेनिंग सेंटर भी बनाए जाएंगे। रविवार गोरखनाथ मंदिर में चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु अजीतसरिया और पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल से यह बातें सीएम येागी आदित्यनाथ ने कहीं।

पढ़ें :- बुनकरों की समस्याओं को लेकर प्रियंका ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहीं ये बातें...

उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग सेंटर के जरिए प्रशिक्षण देकर काफी संख्या में लोगों को स्वरोजगार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा ताकि बड़ी संख्या में रोजगार का सृजन किया जा सके। उद्योग की स्थितियों पर चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि गोरखपुर में वे सभी संभावनाएं मौजूद हैं जिससे यहां न सिर्फ टेक्सटाइल सेक्टर स्थापित किया जा सके बल्कि एक हब के रूप में विकसित हो सके।

उन्होंने कहा कि टेक्सटाइल सेक्टर की स्थापना के साथ यहां बड़े पैमाने पर ट्रेनिंग सेंटर स्थापित करके स्वरोजगार को बढ़ावा दिया जाएगा। चेंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं पूर्व अध्यक्ष समेत अन्य उद्यमियों ने सीएम योगी से उद्योग को बढ़ावा देने की अपील की, जिस पर मुख्यमंत्री ने साफ किया कि सरकार की ओर से इसके लिए कई योजनाओं पर काम किया जा रहा है। ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ (ओपीओपी) के तहत गोरखपुर के रेडीमेड गारमेंट को शामिल करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इससे यहां के टेक्सटाइल उद्योग को बढ़ावा मिलेगा और इसके लिए निवेशक भी सामने आएंगे।

 

पढ़ें :- यूपी: मेरठ में तेज धमाके के साथ गिरी छत, दो लोगों की मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...