गौमांस खाने पर प्रतिबंध लगाने का करेंगे प्रयास: भाजपा

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के यूपी इकाई के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने शुक्रवार को कहा कि देश में गोमांस पर प्रतिबंध को लेकर अभी कोई कानून नहीं है। कानून बनने के बाद पार्टी इसे खाने पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रयास करेगी। मौजूदा समय में किसी को गोमांस खाने से नहीं रोका जा सकता। वाजपेयी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह बातें कही।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दादरी की घटना पर अखलाक के परिवार से नेता मिलने जा रहे हैं। लेकिन इसी घटना में घायल हुए दो हिंदू युवकों से कोई मिलने नहीं गया। उन्होंने कहा कि कुंडा में सीओ जियाउल हक और अखलाक की मौत पर 50-50 लाख रुपये दिए जाते हैं, लेकिन किसी हिंदू को कुछ नहीं मिलता। हालांकि वाजपेयी ने यह नहीं बताया कि अखलाक के घायल बेटे दानिश का हाल इस समय क्या है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने आजम खान को निशाने पर लेते हुए कहा कि देश किसी को भी व्यक्तिगत तौर पर यूएन जाने की इजाजत नहीं देता है। आजम यह बताएं कि वह पाकिस्तान के नवाज शरीफ और अलगाववादी नेताओं से कैसे अलग हैं। उन्होंने कहा कि सपा अलगाववादियों को संरक्षण देती है। मुजफ्फरनगर दंगों का आरोपी मौलाना नजीर मुख्यमंत्री अखिलेश और मुलायम सिंह से मिलने मिलने जाता है। सपा इन्हें संरक्षण दे रही है।