1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. चीन करेगा मानवता पर राज, ट्रंप को होगी गंभीर बीमारी, मिलेगा कैंसर का इलाज, देखें 2021 को लेकर वेंगा बाबा की भविष्यवाणी

चीन करेगा मानवता पर राज, ट्रंप को होगी गंभीर बीमारी, मिलेगा कैंसर का इलाज, देखें 2021 को लेकर वेंगा बाबा की भविष्यवाणी

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्लीः साल 2020 कैसा रहा ये किसी को बताने की जरूरत नहीं। साल 2020 बस दो चार दिन का ही मेहमान है, लेकिन जाते-जाते भी ये लोगों को रुलाकर जा रहा है। हालांकि, साल 2021 से लोगों को काफी उम्मीदें हैं। लोग यही सोच रहे हैं कि कैसा भी हो साल 2021 साल 2020 से तो बेहतर ही होगा। इसके साथ ही नए वर्ष को लेकर पहले से ही कई सारी भविष्यवाणियां कर दी गईं हैं। जिनमें मशहूर रहस्यवादी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी भी शामिल है। भले ही बुल्गारिया की रहने वाली बाबा वेंगा नेत्रहीन थीं, लेकिन लोगों का मानना है कि वह भविष्य की हर घटना का सटीक विश्वेषण करतीं थी। तो आइए, बताते हैं बाबा वेंगा ने 2021 के बारे में क्या भविष्यवाणियां की थीं।

पढ़ें :- IND vs NZ, 2nd Test LIVE : दूसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया को 332 रनों की बढ़त,मयंक-पुजारा क्रीज पर डटे

ताकतवर ड्रैगन के कब्जे में होगी दुनिया

बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी काफी डरावनी है क्यों उन्होने 2021 के बारे में कहा है वो सोचने लायक है। उनके मुताबिक, 2021 में दुनिया ‘में भारी उथल-पुथल होगी और काफी बड़ी आपदाएं आएंगी’ क्योंकि 3 ‘दिग्गज’ एकजुट हो जाएंगे और एक ‘ताकतवर ड्रैगन’ मानवता को बंधक बना लेगा। माना जा रहा है कि ताकतवर ड्रैगन से बाबा वेंगा का इशारा चीन की तरफ है। खुद की मौत की भविष्यवाणी करने वाली बाबा वेंगा ने कहा कि 2021 में कठिन समय आएगा और लोगों को उनके धर्म के आधार पर विभाजित किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि यह साल मानवता के मुकद्दर को बदलकर रख देगा। यहां पर ये देखने वाली चीज है कि जहां एक तरफ कोरोना महामारी से सारे देशों में हाहाकार मचा हुआ है तो वहीं चीन में इस वक्त स्थिति संतोषजनक हैं जबकि कई शोध में खुलासा हुआ है कि कोरोना वायरस चीन के बुहान शहर की बाजार से निकला हैं।

कैंसर का इलाज होगा संभव

बाबा वेंगा ने सिर्फ डराने वाली भविष्यवाणी ही नहीं की है बल्कि अच्छी बातें भी कहीं हैं जिससे पूरे मानव जाति का भला होगा। उन्होंने यह भी कहा था कि 2021 में दुनिया को कैंसर का इलाज मिल जाएगा। उन्होंने कहा था, ‘वह दिन आएगा जब कैंसर को लोहे की जंजीरों में जकड़ दिया जाएगा।’ बता दें कि अपनी कई भविष्यवाणियों के सच होने के बाद बाबा वेंगा पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो गईं। उन्होंने सन 5079 तक की भविष्यवाणी की है और कहा है कि इसके बाद दुनिया का अंत हो जाएगा। माना जाता है कि बाबा वेंगा ने अमेरिका पर हुए 9/11 के हमले की भी सटीक भविष्यवाणी की थी।

पढ़ें :- PM Narendra Modi Dehradun Visit : पीएम मोदी बोले- अब देवभूमि में बह रही है विकास की गंगा

पुतिन और ट्रंप के बारे में की ये भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की है कि 2021 में डोनाल्ड ट्रंप बहरेपन के शिकार हो जाएंगे और बाद में किसी घातक बीमारी की गिरफ्त में आ जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि व्लादिमिर पुतिन की हत्या का प्रयास भी 2021 में किया जाएगा। उन्होंने यह भविष्यवाणी भी की है कि मुस्लिम कट्टरपंथी इस साल यूरोप पर एक केमिकल अटैक भी करेंगे। हालांकि ऐसा भी नहीं है कि बाबा वेंगा की हर भविष्यवाणी सही ही साबित हुई है। उन्होंने पुतिन और ट्रंप के बारे में पहले भी ऐसी भविष्यवाणियां की थीं, लेकिन वे गलत निकलीं। इसके अलावा यूरोप के बारे में की गईं उनकी कई भविष्यवाणियां गलत साबित हुईं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...