जडेजा की वापसी, किए गए टेस्ट टीम में शामिल

नई दिल्ली। काफी समय से भारतीय क्रिकेट से बाहर चल रहे खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा के लिए अच्छी खबर है। भारतीय टीम के स्लेक्टर्स ने उन्हे दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया है। 16 सदस्यीय टेस्ट टीम में जडेजा को रविचंद्रन अश्विन के चोटिल होने पर एकदिवसीय में शामिल किए गए हरभजन सिंह के स्थान पर जगह दी गई है। हालांकि, अश्विन को भी टेस्ट में शामिल किया गया है। रणजी मैचों में किए गए शानदार प्रदर्शन की वजह से जडेजा को टीम में वापस बुलाया गया है।

जडेजा के अलावा तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी टेस्ट टीम में शामिल हैं। हालांकि इशांत पहले टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे क्योंकि आईसीसी ने श्रीलंका के साथ हुए टेस्ट सीरीज के दौरान खराब व्यवहार को लेकर उनके पर एक मैच का प्रतिबंध लगा रखा है। दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी एकदिवसीय सीरीज के बचे दो मैचों के लिए श्रीनाथ अरविंद को उमेश यादव के स्थान पर शामिल किया गया है। अरविंद टी-20 सीरीज में टीम के सदस्य थे और धर्मशाला में हुए पहले मैच में खेले भी थे।

पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 2-1 से आगे है। इससे पहले बोर्ड ने तीन मैचों के लिए टीम की घोषणा की थी। चौथा एकदिवसीय मैच चेन्नई में 22 अक्टूबर और पांचवां 25 अक्टूबर को मुम्बई में खेला जाना है। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 नवम्बर को मोहाली में होगी। इसके मैच मोहाली के अलावा बेंगलुरू, नागपुर और दिल्ली में खेले जाने हैं।

टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य राहाणे, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, केएल राहुल, स्टुअर्ट बिन्नी, इशांत शर्मा भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, वरुण एरॉन, चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय, रविचंद्रन अश्विन।

एकदिवसीय टीम- महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, उमेश यादव, अजिंक्य रहाणे, एस. अरविंद, गुरकीरत सिंह मान, अंबाती रायडू, विराट कोहली, सुरेश रैना, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा।