जम्मू-कश्मीर: गोहत्या की अफवाह पर हमले में घायल ट्रक कंडक्टर की मौत, कई इलाकों में लगाया गया कर्फ्यू

जम्मू| उधमपुर में गोहत्या की अफवाह के बाद हुए हमले में घायल जाहिद की दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई है। जाहिद ने रविवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे अंतिम सांस ली। जाहिद की मौत के बाद श्रीनगर में तनाव का माहौल है। कई इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी संगठनों ने भी जाहिद की मौत के खिलाफ आज बंद का ऐलान किया है।

पुलिस एव अस्पताल सूत्रों ने बताया कि 74 प्रतिशत झुलसने के बाद सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराए गए जाहिद ने रविवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे दम तोड़ दिया। पिछले 12 घंटे से उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी। वहीं ट्रक के ड्राइवर शौकत अहमद को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद कुछ इलाकों में ताजा विरोध प्रदर्शन भड़क उठा। इस मामले में गिरफ्तार सात में से पांचों आरोपियों पर कड़े प्रावधान वाला जन सुरक्षा कानून लगा दिया गया है।

आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग का निवासी जाहिद उस ट्रक पर सवार था जो कश्मीर जा रहा था और 9 अक्टूबर को रास्ते में भीड़ ने उस पर पेट्रोल बमों से हमला किया। दरअसल इलाके में तीन गायों को मारे जाने की अफवाह थी, जिससे गुस्साई भीड़ के निशाने पर यह ट्रक आ गया। हालांकि अधिकारियों के मुताबिक, जांच में पता चला है कि उन गायों की मौत फूड प्वाइज़निंग से हुई थी|