जहानाबाद की रैली में बोले पीएम मोदी, जेपी की विरासत का दावा करने वालों ने ही उनके जन्मदिन पर घूस ली

पटना| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के जहानाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए जहां अपनी सरकार की तारीफ की वहीँ नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने नीतीश सरकार में मंत्री अवधेश कुशवाहा के घूस लेते स्टिंग में फंसने पर कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण की विरासत का दावा करने वाले लोगों ने उनके जन्मदिन पर ही चार लाख रुपए की घूस ली।

स्टिंग का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि जेपी का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता। उनकी जयंती के दिन ही एक मंत्री चार लाख रुपए की घूस लेते पकड़े गए। जब तक भाजपा सरकार में थी तब तक कोई स्टिंग ऑपरेशन नहीं हुआ। जब से इस महाशय ने नया जोड़ीदार खोज लिया है। जब से सारी पार्टी बिगड़ने लगी। इनपर तो कोर्ट ने ठप्पा भी लगा दिया है। अगर यही चलता रहा तो बिहार में कुछ नहीं बचेगा। अगर जेपी की जयंती मनानी है तो ऐसे लोगों को चुन-चुन कर साफ कर दो।

नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भारत सरकार ने जो पैसा दिया है उसमें से 1 हजार करोड़ रुपए का हिसाब अभी तक दिल्ली सरकार को नहीं पहुंचा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो पैसे मिले हैं उसमें से 500 करोड़ रुपए का हिसाब दिल्ली सरकार को नहीं दिया है। पिछड़े वर्ग की लड़कियों के कल्याण के लिए मिले पैसे में से 300 करोड़ रुपए का हिसाब भी दिल्ली को नहीं दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि कुछ अन्य योजनाओं के लिए 9100 करोड़ रुपए दिए गए थे। बिहार सरकार के पास पैसे लेने का समय नहीं है 5000 करोड़ अभी तक बैंक में ही पड़े हैं। इस सरकार के पास कोई योजना नहीं है। यह सरकार 1.65 करोड़ रुपए के पैकेज का भी कुछ नहीं करेगी। इसलिए यहां एनडीए को मौका दीजिए, जिससे दिल्ली सरकार मिलकर काम कर सके और पांच साल बाद मैं हिसाब दूं।