1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. जानिए क्यों लुईस तुसाद म्यूजियम से हटाई गयी डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति

जानिए क्यों लुईस तुसाद म्यूजियम से हटाई गयी डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति

अमे​रिका में कैपिटल बिल्डिंग पर किए गए हमले के बाद से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से नीचे की ओर गिरा है। अमेरिका में टेक्सास के सैंट एंटोनियो स्थिति लुईस तुसाद म्यूजियम में मौजूद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति हटा दी गई है। प्रबंधन को इस मूर्ति को हटाने का निर्णय इसलिए लेना पड़ा क्योंकि लोग ट्रंप के वैक्स स्टैच्यू पर हमले कर रहे थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाशिंगटन। अमे​रिका में कैपिटल बिल्डिंग पर किए गए हमले के बाद से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से नीचे की ओर गिरा है। अमेरिका में टेक्सास के सैंट एंटोनियो स्थिति लुईस तुसाद म्यूजियम में मौजूद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति हटा दी गई है। प्रबंधन को इस मूर्ति को हटाने का निर्णय इसलिए लेना पड़ा क्योंकि लोग ट्रंप के वैक्स स्टैच्यू पर हमले कर रहे थे।

पढ़ें :- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के परिवार के खास सदस्य ने तोड़ा दम

वे कभी इसे नाखूनों से नोंचते थे तो अभी इस पर मुक्का मारते थे। ऐसा एक दो बार नहीं बल्कि कई बार देखने को मिला। इसके चलते म्यूजियम ने इस स्टैच्यू को यहां से हटाना ही उचित समझा। अभी तक इसे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन और रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन के वैक्स स्टैच्यू के बीच रखा गया था।

इस म्यूजियम से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्टैच्यू को हटाकर इसे स्टोर में रख दिया गया है। अब जब तक अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन का स्टैच्यू नहीं लग जाता जब तक इसे यहीं रहना होगा।  जो बाइडेन के वैक्स स्टैच्यू को ओरलांडो में तैयार किया जा रहा है।

 

पढ़ें :- अमेरिका: 150 दिनों में वैक्सीन की 30 करोड़ खुराक दी गई, तेजी से किया जा रहा टीकाकरण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X