तमंचे की नोक पर परिजनों को बनाया बंधक

लखीमपुर-खीरी। जनपद के निघासन थाना क्षेत्र के गांव सरपतहा निवासी भगौती प्रसाद के घर मंगलवार की मध्य रात दर्जन भर असलहाधारी लुटेरों ने धावा बोलकर पूरे परिवार को बंधक बना लिया और घर वालों की पिटाई करने के बाद 1500 रूपये की नगदी सहित करीब डेढ़ लाख रूपये के सोने के कुंडल, मटर माला, झुमकी, चांदी की पायल आदि सामान लूट लिया।

गृह स्वामी भगौती प्रसाद ने बताया कि वह घर के बाहर सो रहा था तभी करीब दर्जन भर बदमाशों ने उसे घेर लिया और अपने को पुलिस बताते हुए घर में किसी लड़की के छिपे होने की बात कहते हुए घर के अंदर प्रवेश हो गए जहां पर उसके पुत्रों सहित समस्त परिवार को एक कमरे में तमंचों की नोक पर कैद कर दिया। उसके बाद बारी बारी से चार कमरों में रखी गृहस्थी का सामान खंगाल कर तमंचा लहराते हुए फरार हो गए।

लुटेरों ने उसके बाद पड़ोस स्थित राजपुर निवासी कोल्हू चालक रामदेव के घर पर लूट के इरादे से धावा बोला लेकिन यहां कोल्हू पर गन्ने की पेराई कर रहे लेवरों एवं अन्य ग्रामीणों की सक्रियता के चलते बदमाश लूट की घटना को अंजाम देने में नाकाम रहे। लूट की सूचना पढ़ुआ पुलिस को दे दी गई है। पढुआ चौकी इंचार्ज जेपी यादव ने बताया कि रात में लूट की सूचना पर घटना स्थल पर गया था। मामला संदिग्ध लग रहा है, किसी ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर घटना का खुलासा शीघ्र किया जाएगा।

लखीमपुर-खीरी से एसडी त्रिपाठी की रिपोर्ट