1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तेलंगाना: पूरी तरह से हटेगा कोरोना लॉकडाउन, कैबिनेट की बैठक में लिया गया फैसला

तेलंगाना: पूरी तरह से हटेगा कोरोना लॉकडाउन, कैबिनेट की बैठक में लिया गया फैसला

तेलंगाना सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य में कोरोना संक्रमण की वजह से लागू तालाबंदी को पूरी तरह से हटाया जाएगा। कैबिनेट की बैठक में इसका फैसला लिया गया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य में कोरोना संक्रमण की वजह से लागू तालाबंदी को पूरी तरह से हटाया जाएगा।
कैबिनेट की बैठक में इसका फैसला लिया गया। देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जिसने पूरी तरह से तालाबंदी को हटाने का एलान किया है। बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने 19 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया था, हालांकि इस दौरान लोगों को कुछ छूट भी दी गई थी।

पढ़ें :- कैबिनेट कमिटियों में हुई अहम फेरबदल,राजनीतिक मामलों के पैनल में शामिल हुए ये मंत्री

तेलंगाना में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,417 नये मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,10,834 हो गयी जबकि 12 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद 3,546 पहुंच गयी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी.

बुलेटिन के मुताबिक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे अधिक 149 मामले दर्ज किए गए. इसके बाद रंगारेड्डी में 104 और खम्मम में 93 नये मामले सामने आए. बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 1,897 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिसके साथ ही कोविड-19 से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 5,88,259 पहुंच गई. तेलंगाना में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 19,029 हो गयी है. तेलंगाना में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर 0.58 प्रतिशत है जबकि ठीक होने की दर 96.30 प्रतिशत है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...