1. हिन्दी समाचार
  2. दशहरे से पहले यूपी की 69000 शिक्षक भर्ती पर आ सकता है फैसला

दशहरे से पहले यूपी की 69000 शिक्षक भर्ती पर आ सकता है फैसला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती पर दशहरे से पहले फैसला आने की अब पूरी सम्भावना बन चुकी है। आज से रोजाना इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई होगी। हाल ही में हाईकोर्ट द्वारा ये बताया गया ​था कि उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती मामले में 24 सितंबर से सुनवाई होगी साथ ही 8 अक्टूबर तक फैसले की सम्भावना भी जताई जा रही है।

पढ़ें :- 99 % लोगो को नहीं पता होगा ट्रेन के नीले और लाल रंग के डिब्बों में क्या होता है फर्क, सवाल का जवाब पढ़ कर हिल जाएगा आपका दिमाग

आपको बता दें कि 69000 शिक्षक भर्ती की परीक्षा जनवरी में हुई थी लेकिन अर्हता अंकों को लेकर मामला फंस गया था जिसके बाद मामला को हाईकोर्ट तक पंहुच। लेकिन सरकार की लचर पैरवी के चलते अभ्यर्थियों में काफी नाराजगी है। नाराज अभ्यर्थियों की मांग है कि लखनऊ बेंच में होने वाली सुनवाई में महाधिवक्ता हर सुनवाई मे मौजूद रहें। उनकी मांग यह भी है कि आरक्षित वर्ग के लिए 60 और अनारक्षित वर्ग के लिए 65 फीसदी पासिंग मार्क पर भर्ती अतिशीघ्र पूरी करवाई जाये।

जानकारी के मुताबिक आपको बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती की परिक्षा हुआ अब 9 महीने बीतने को है लेकिन अभी तक 4 लाख अभ्यर्थियों की उम्मीदे जुड़ी हुई हैं। आपको बता दें जनवरी में हुई परीक्षा के बाद सरकार ने सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए कटऑफ 65 प्रतिशत व आरक्षित वर्ग के लिए 60 प्रतिशत की अनिवार्यता कर दी थी। जिसके बाद नाराज अभ्यार्थियों ने हाईकोर्ट में सरकार को चुनौती दी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...