दादरी कांड को UN ले जाने पर सीएम की आजम को सलाह, घर का मामला बाहर ले जाना ठीक नहीं

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दादरी हत्याकांड को लेकर सूबे के कद्दावर मंत्री आजम खान को सलाह दी है कि वह इस मामले को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) लेकर न जाएं क्योंकि घर का मामला बाहर ले जाना ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री ने लखनऊ स्थित अपने आवास पर उर्दू अकादमी की तरफ से आयोजित हाईस्कूल और इंटर के टॉप छात्रों के लिए आयोजित सम्मान समारोह के दौरान यह बातें कही।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मामले को यूएन ले जाना ठीक नहीं है। हमने पहले ही आगाह कर दिया था कि ये चालू लोग हैं। इनसे सावधान रहना होगा। वे हर छह महीने पर नई समस्या पैदा कर देते हैं। हम रिपोर्ट भेजते हैं, तो उस पर एक और रिपोर्ट आ जाती है।”

अखिलेश ने बदायूं की घटना का उदाहरण देते हुए कहा कि इस प्रकरण को कहां-कहां नहीं ले जाया गया। बड़ी-बड़ी संस्थाएं तक गईं, बड़ी बड़ी बातें की गईं, लेकिन जब सच्चाई बाहर आई तो कुछ नहीं निकला। ये घर का मामला है। इसे आपस में मिलकर निपटाने की जरूरत है।

अखिलेश यादव ने कहा कि हर घटना पर दुख होता है। सच्चाई सामने आने पर संस्थाओं को उसे मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर बात दूसरी जगह जाएगी तो काफी चर्चे होंगे। यह देश का आंतरिक मामला है। दुनिया के बराबर खड़ा होना है, तो बड़ा सोचना होगा, कुछ भूलना भी होगा।