दादरी कांड पर गरमाई राजनीति, संगीत सोम बोले- गाय काटने वाले यूपी सरकार की गोदी में

लखनऊ| ग्रेटर नोएडा के दादरी में भीड़ के हमले में मोहम्मद अखलाक की मौत के बाद प्रशासन ने वहां धारा 144 लगा दी है। हालांकि इस एक बावजूद तमाम सिआसी दलों के नेता अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने वहां पहुंच रहे हैं। अब तक कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, भाजपा नेता महेश शर्मा और एआईएमआइएम प्रमुख ओवैसी दादरी के बिसाहड़ा गाँव पहुंच चुके हैं।

आज पक्ष और विपक्ष के आरोप-प्रत्यारोप के बीच मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी भाजपा नेता संगीत सोम दादरी पहुंचे। उन्होंने राज्य सरकार पर एकतरफा कार्यवाई का आरोप लगाते हुए कहा कि गाय काटने वाले यूपी सरकार की गोदी में है। उन्‍होंने कहा कि अखलाक के परिवार को जहाज से लखनऊ ले जाया गया और उन्‍हें मुआवजा दिया जा रहा है।

इस दौरान संगीत सोम ने साक्षी महाराज के उस बयान का समर्थन किया जिसमे उन्होंने कहा कि राज्य की अखिलेश सरकार मुस्लिम के मरने पर तो 20 लाख देती है लेकिन हिन्दू के मरने पे उसे 20 हजार भी नही दिए जाते। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में राहुल यादव नाम का लड़का पुलिस की गोली से मारा गया, उसे 20 नही तो पांच लाख ही दे देते।

संगीत सोम ने आगे कहा कि पुलिस-प्रशासन ने कैसे ऑल इंडिया मजलिस-ए-एद्देहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असददुद्दीन ओवैसी को गांव में घुसने दिया। उन्‍होंने कहा कि हम पहले से एक आजम खान को झेल रहे है और अब ओवैसी को नहीं झलेंगे।

पुलिस ने इस हत्याकांड में बीजेपी के नेता संजय राणा के बेटे को गिरफ्तार किया है| पुलिस का कहना है कि वह इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी है| हालांकि संगीत सोम ने उनका बचाव किया है। उनका कहना है कि ये बीजेपी कार्यकर्ता हैं और रहेंगे, लेकिन इनका इस घटना से कोई लेना देना नहीं है। संगीत सोम ने आरोप लगाया पुलिस बेगुनाहों को गिरफ्तार कर रही है।

वहीँ, अख़लाक़ के परिवार ने आज सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की। अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम ने कहा कि परिवार अभी सदमे में है मैंने उन्हें हर तरह के सहयोग का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को 30 लाख और अखलाक के तीनों बेटों को 5 -5 लाख की आर्थिक मदद दी गई है।

Loading...