दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए सोमनाथ भारती

नई दिल्ली। पत्नी द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा के मामले में फंसे दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती को अदालत ने दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। महानगर दंडाधिकारी मनिका ने दिल्ली पुलिस को इजाजत दी कि वह गुरुवार तक भारती को अपनी हिरासत में रखकर पूछताछ करे।

मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिन पुलिस के सामने समर्पण करने के बाद पुलिस ने सोमनाथ भारती को अदालत के समक्ष पेश किया तथा उनपर लगे आरोपों की जांच के लिए उन्हे न्यायिक हिरासत में लेने की मांग की। पुलिस ने हिरासत की मांग करते हुए अदालत से कहा कि जिस चाकू से भारती ने कथित रूप से अपनी पत्नी लिपिका मित्रा की कलाई काटी थी, उसे बरामद किया जाना है। साथ ही लिपिका के गहनें भी बरामद किए जाने हैं।

{ यह भी पढ़ें:- लालू प्रसाद के बेटे की दिवाली पर सलाह, 'पटाखा से अच्छा बैलून फुलाइए और फोड़िए' }

पुलिस ने यह भी कहा कि पशु चिकित्सक जब भारती के कुत्ते की जांच करे तो उन्हें (भारती को) भी वहां रहने के लिए कहा जाए। पुलिस देखना चाहती है कि कुत्ता भारती के आदेशों को मानता है या नहीं। जिसके बाद अदालत ने पुलिस की मांग को हरी झंडी देते हुए सोमनाथ भारती को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

आपको बता दें कि लिपिका का आरोप है कि भारती के उकसाने पर कुत्ते ने उन्हें काटा था। लिपिका ने पुलिस में दर्ज अपनी प्राथमिकी में यह भी कहा है कि भारती ने एक बार उन्हें जान से मारने तक की कोशिश की थी। भारती पर हत्या के प्रयास, पत्नी पर अत्याचार, खतरनाक हथियार से चोट पहुंचाने, आपराधिक विश्वासघात, महिला की सहमति के बिना गर्भपात की कोशिश कराने, धोखाधड़ी और आपराधिक धमकी की धाराएं लगाई गई हैं।

{ यह भी पढ़ें:- ताजमहल गुलामी की निशानी है, योगी जी तोड़ने चले तो मैं भी जाऊंगा- आज़म खान }

Loading...