दो बीघा जमीन के लिए मां की गला रेतकर हत्या करने वाला आरोपी बेटा गिरफ्तार

बिजनौर। एक सप्ताह पूर्व खेत की रखवाली कर रही महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया। महिला की हत्या उसके पुत्र ने दे बीघा जमीन के लालच में की थी, पुलिस ने हत्यारे पुत्र को हत्या में प्रयुक्त दरांती के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार 13 अक्टूबर 15 की रात्रि थाना अफजलगढ क्षेत्र के ग्राम शाहपुर जमाल निवासी मुन्नी देवी पत्नी सव. लाल सैनी अपने पुत्र गोपी के साथ खेत पर धान की रखवाली करने गई थी। रात्रि में मुन्नी देवी व उसका पुत्र खेत के अलग अलग हिस्सो की रखवाली कर रहे थे। सुबहा होने पर गोपी अपने घर पहुंच गया। जबकि उसकी मां मुन्नी देवी घर नही पहुंची थी। गोपी व अन्य ग्रामीण मुन्नी की तलाश करते हुए खेत पर पहुंच गए। परिजन व ग्रामीण उस समय दंग रह गए जब मुन्नी का शव रक्त रंजित हालत में उसी के खेत पर पडा देखा था।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद जांच शुरू कर दी थी। पुलिस क्षेत्राधिकारी धामपुर अजय कुमार ने घटना का खुलाशा करते हुए बताया कि मृतका के पास आठ बीघा जमीन थी। जिसे वह अपने बउे मुतक पुत्र की विधवा पत्नी व उसके पुत्रां जो कि उत्तराखण्ड के जसपुर में रहते है। जबकि मृतका मंझले पुत्र गोपीचंद को यह पसंद नही था। वह मृतका अपनी मां से अपने हिस्से की दो बीघा जमीन मांग रहा था।

इस बात को लेकर मां बेटो में अक्सर कहासुनी होती रहती थी। इसी गुस्से में गोपी ने अपनी मां मुननी देवी की 13 अक्टूबर की रात्रि पहले गला दबाया और फिर बाद में दरांती से गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस हत्यारे पुत्र गोपी को हत्या में प्रयुक्त दरांती के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...