द्वितीय विश्व युद्ध के समय का जिंदा बम मिलने से मचा हड़कंप, 70,000 लोगों की जान खतरे में

नई दिल्ली। जर्मनी के फ्रैंकफर्ट शहर में दूसरे विश्व युद्ध के समय का एक जिंदा बम मिलने से हड़कंप मच गया है। खबर फैलते ही पूरे इलाके को हाई- अलर्ट कर उस जगह को खाली किया जा रहा है ताकि बम को निसक्रिय किया जा सके। बताया जा रहा है कि जिंदा बम मिलने से इलाके के 70,000 लोगों को उनके घर छोड़ने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि यह बम दूसरे विश्व युद्ध के समय का है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों को इसलिए हटाया जा रहा है ताकि 1400 किलो के ब्रिटिश बम को सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय किया जा सके।

स्थानीय मीडिया के अनुसार फ्रैंकफर्ट अग्निशमन विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि बम शहर में निर्माण कार्य के दौरान मंगलवार को मिला, जिसमें 1.4 टन विस्फोटक पदार्थ है। यह बम आसपास की गलियों और इमारतों को पूरी तरह से तबाह करने की क्षमता रखता है, इसलिए इसका नाम ब्लॉकबस्टर रखा गया था।

{ यह भी पढ़ें:- दुनिया का सबसे बड़ा भुलक्कड़, कार पार्क कर जगह भूल गया था ये शख्स }

फ्रैंकफर्ट अग्निशमन विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह बम मंगलवार को इमारत निर्माण कार्य के दौरान मिला। इस बयान के मुताबिक, ‘रविवार को शहर को सुरक्षित खाली कराए जाने के बाद बम निष्क्रिय किर दिया जाएगा। फिलहाल कोई खतरा नहीं है और इलाका पुलिस की देख-रेख में है। इसके अलावा पुलिस ने बताया कि जहां बम मिला है, उसके आसपास करीब 1.5 किलोमीटर के इलाके को खाली कराया जाना जरूरी है। बता दें कि जर्मनी के ऑग्सबर्ग में पिछले क्रिसमस के दौरान भी इसी तरह का बचाव अभियान चलाया गया था। उस वक्त एक जिंदा ब्रिटिश बम मिलने की वजह से करीब 54,000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया था।

{ यह भी पढ़ें:- जर्मनी: फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर टियर गैस अटैक, कई घायल, सांस लेने में परेशानी }

Loading...