धर्मशाला टी-20 : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 200 रनों का लक्ष्य

नई दिल्ली। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 200 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 106 रनों की पारी खेली, जबकि भारतीय टीम ने 199 रन बनाने के लिए 5 विकेट गंवाए।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टाॅस जीतते हुए भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। भारतीय पारी की शुरूआत रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने की। शिखर धवन तीसरे ओवर में 3 रन बनाकर अपना विकेट गवां बैठे। जिसके बाद रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विराट कोहली के साथ भारतीय पारी को तेजी से आगे बढ़ाया। विराट कोहली ने अपनी पारी में 26 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन बनाए। जिसके बाद सुरेश रैना ने  रोहित शर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन दो गेंदों के बाद ही शर्मा 106 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा ने अपनी शतकीय पारी में 65 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्के और 13 चैके लगाए।

रोहित शर्मा के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने स्कोर बोर्ड को गति प्रदान की। लेकिन 19वां ओवर भारतीय टीम के लिए खराब रहा जिसमें सुरेश रैना 14 रन बनाकर आउट हुए तो उसके ठीक बाद मैदान पर उतरे अंबाती रायडू बिना कोई रन बनाए शून्य के निजी योग पर रन आउट हो गए। जिसके बाद धोनी 20 और अक्षर पटेल 2 की नाबाद जोड़ी ने भारत के स्कोर को 199 के योग तक पहुंचाया।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने इस मुकाबले में अपने अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 करियर के 1000 रन पूरे किए। इसके साथ ही विराट कोहली ने सबसे तेज मात्र 27 पारियों में 1000 टी-20 रन बनाने का रिकार्ड भी बना दिया।

Loading...