निर्दलीय विधायक ने दी गौमांस पार्टी इसलिए भाजपा विधायकों ने कर दी पिटाई

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा में गुरुवार को उस समय हड़कंप मच गया जब प्रदेश के भाजपा विधायकों ने निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद को लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि भाजपा विधायकों द्वारा इस निर्दलीय विधायक की पिटाई इसलिए की गाई क्योंकि बीते बुधवार को इस विधायक ने गौमांस पार्टी का आयोजन किया था जिसमें उन्होने मेहमान के सामने गौमांस से बने अलग-अलग तरह के व्यंजन खाने के लिए पेश किए थे।

गुरुवार को विधानसभा में कई भाजपा विधायकों ने शेख अब्दुल राशिद को गौमांस की पार्टी देने की वजह से पीटना शुरू कर दिया। हालांकि पिटाई शुरू होने के तुरंत बाद नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के कई विधायक उन्हें बचाने के लिए दौड़े और उन्होने विधायक को छुड़ा लिया।

दरअसल, लांगेट से विधायक राशिद ने बीते बुधवार को श्रीनगर में एक गौमांस पार्टी का आयोजन किया था जिसमें मेहमानों को गौमांस कबाब, रिस्तास (मांस के कोफ्ते) और गौमांस की पैटी परोसी गईं थीं। राशिद ने दावा किया था कि वह किसी का अपमान नहीं करना चाहते थे लेकिन यह संदेश देना चाहता थे कि कोई भी अदालत या विधानसभा लोगों को वह खाने से नहीं रोक सकती जो वे खाना चाहते हैं।

विधायक ने कहा था कि उनका कदम उन्हें (विधायकों को) बस यह संदेश देने के लिए है कि आप विधेयक स्वीकार करें या अस्वीकार, इससे बमुश्किल ही कोई फर्क पड़ता है। धार्मिक मामले अदालतों और विधानसभा के रहमोकरम पर नहीं छोड़े जा सकते। उन्होंने कहा कि इस धरती पर कोई भी व्यक्ति, कोई भी विधानसभा, कोई भी अदालत या कोई भी संस्था हमें वह खाने से नहीं रोक सकती, जो हम खाना चाहते हैं।

 

Loading...