1. हिन्दी समाचार
  2. निर्भया केस : पुनर्विचार याचिका पर कल नई बेंच करेगी सुनवाई, CJI ने खुद को किया अलग

निर्भया केस : पुनर्विचार याचिका पर कल नई बेंच करेगी सुनवाई, CJI ने खुद को किया अलग

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में निर्भया कांड के चार दोषियों में से एक अक्षय ठाकुर की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई आज के स्थगित कर दी गई। इस मामले में बुधवार को सुनवाई होगी। सीजेआई ने कहा कि नई संविधान पीठ मामले की सुनवाई करेगी और बेंच का गठन बुधवार को ही सुबह 10.30 बजे किया जाएगा।

पढ़ें :- 17 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाली है शुभ सूचना, जानिए अपनी राशि का हाल

वहीं, चीफ जस्टिस के भतीजे ने केस में निर्भया की ओर से पैरवी की थी। इसलिए उन्होंने बेंच से खुद को अलग कर दिया है। फांसी की सजा पाए चारों आरोपियों में से एक अक्षय ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में रहम की गुहार लगाई है। कोर्ट रूम में निर्भया के पैरंट्स भी सुनवाई के दौरान मौजूद रहे।

अदालत का फैसला आने से पहले निर्भया की मां आशा देवी का बयान आया है। निर्भया की मां ने कहा है कि हमें विश्वास है कि हमें न्याय मिलेगा क्योंकि हमारे पास कोई अन्य विकल्प नहीं है। अगर उन्नाव रेप कांड में दोषी और निर्भया के चारों दोषियों को फांसी होती है तो समाज में एक कड़ा संदेश जाएगा।

अक्षय के वकील ने दलील दी है कि प्रदूषण के चलते वैसे ही दिल्ली में लोगों की जिंदगी कम हो रही है, इसलिए उसकी मौत की सजा पर पुनर्विचार किया जाए। बेंच पीड़िता की मां की अर्जी पर भी सुनवाई करेगी।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...