नेता अपनी मानसिकता बदलें अन्यथा उन्हें मार खाने से कोई नहीं रोक सकता: साक्षी महाराज

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के नेता और यूपी के उन्नाव संसदीय क्षेत्र से सांसद साक्षी महाराज अक्सर अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार साक्षी महाराज ने कहा, “नेताओं को अपनी मानसिकता बदलने की जरूरत है अन्यथा उन्हें सार्वजनिक जगहों पर मार खाने से कोई नहीं रोक सकता।” 

इस दौरान साक्षी महाराज ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा में निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद की पिटाई करने वाले अपनी पार्टी के विधायक का समर्थन भी किया। उन्होंने इसे राशिद के कदम पर इसे बीजेपी विधायक की ‘स्वाभाविक प्रतिक्रिया’ करार दिया।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय हिन्दू महासंघ द्वारा आयोजित एक बैठक में कहा कि नेताओं को अपनी सोच बदलनी होगी अन्यथा वे जनता के सामने लोगों के हाथों पिटने लगेंगे।

भाजपा सांसद ने कहा कि राजनीतिक नेताओं या किसी को भी जनता की धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं करना चाहिए। हाल ही में भाजपा के विधायकों ने जम्मू कश्मीर विधानसभा में राशिद पर हमला किया था। इससे एक दिन पहले राशिद ने कथित रूप से गोमांस पार्टी की मेजबानी की थी।

गौ संरक्षण की जोरदार वकालत करते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि एक ऐसा कड़ा कानून होना चाहिए ताकि गोवध के जिम्मेदार लोगों को फांसी पर चढ़ाया जा सके। उन्होंने मुस्लिमों को गोमांस खाना छोड़ देना चाहिए संबंधी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के बयान का समर्थन किया तथा कहा कि इस प्रकार की टिप्पणी करने में कुछ भी गलत नहीं है।