नेपाल में भारतीय चलचित्र चैनल पर रोक की मांग

महराजगंज। नेपाल की राजनीतिक पार्टी नेकपा माओवादी ने भारत पर नेपाल के नवनिर्मित संविधान का विरोध कर रहे संयुक्त मधेशी मोर्चा का समर्थन करने का आरोप लगाया है। इसी आरोप के चलते पार्टी ने नेपाल में भारतीय नम्बर प्लेट की सभी गाडी को चलने पर रोक लगाने और भारतीय चलचित्र, टीवी चैनल और विज्ञापन बन्द करने को कहा है।

रविवार को एक पत्रकार सम्मेलन में पार्टी प्रवक्ता खड्ग बहादुर विश्वकर्मा ने नेपाल में भारतीय सभी गाडियों को चलने पर रोक और भारतीय चलचित्र,विज्ञापन बन्द करने को कहा है !

{ यह भी पढ़ें:- PAK सरकार को अमेरिका का झटका, सैन्‍य प्रशिक्षण पर लगाई रोक }

इस क्रम में चितवन में विद्यार्थी संगठन ने केबल आपरेटरों द्वारा संचालित से हिंदी भाषा में प्रसारण होने वाले सभी भारतीय टीवी चैनलों पर रोक लगा दिया है। इनका कहना है की भारत नेपाली मधेशियो का आन्दोलन में समर्थन कर रही है।

 

{ यह भी पढ़ें:- एसटीए-1 का दर्जा पाने वाला दुनिया का एकमात्र परमाणु संपन्न देश बना भारत }

सोनौली से विजय चौरसिया की रिपोर्ट

 

{ यह भी पढ़ें:- चीन ने फिर निभाई दोस्ती, पाकिस्तान के दो सैटलाइट किए लॉन्च }

महराजगंज। नेपाल की राजनीतिक पार्टी नेकपा माओवादी ने भारत पर नेपाल के नवनिर्मित संविधान का विरोध कर रहे संयुक्त मधेशी मोर्चा का समर्थन करने का आरोप लगाया है। इसी आरोप के चलते पार्टी ने नेपाल में भारतीय नम्बर प्लेट की सभी गाडी को चलने पर रोक लगाने और भारतीय चलचित्र, टीवी चैनल और विज्ञापन बन्द करने को कहा है। रविवार को एक पत्रकार सम्मेलन में पार्टी प्रवक्ता खड्ग बहादुर विश्वकर्मा ने नेपाल में भारतीय सभी गाडियों को चलने पर रोक और…
Loading...