1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. पश्चिम बंगाल : हिंसा में मरने वालों के परिवार को CM ममता बनर्जी ने किया 2-2 लाख रुपये मुआवजे का एलान

पश्चिम बंगाल : हिंसा में मरने वालों के परिवार को CM ममता बनर्जी ने किया 2-2 लाख रुपये मुआवजे का एलान

बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए सीएम ममता बनर्जी ने दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

कोलकाता: बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए सीएम ममता बनर्जी ने दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ”मुआवजा वगैर किसी भेदभाव के दिया जाएगा। जब कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी चुनाव आयोग के पास थी तब हुई हिंसा में 16 लोगों की मौत हुई है। इसमें आधे टीएमसी और आधे बीजेपी के थे। एक संयुक्त मोर्चा से जुड़े थे।

पढ़ें :- केंद्र Twitter और TMC को नहीं कर सकता कंट्रोल, इसीलिए बुलडोज करने की हो रही है कोशिश : ममता

ममता बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि भाजपा के लोग पूरे प्रदेश में घूम रहे थे और लोगों को उकसा रहे थे। वे अपनी हार को स्वीकार करना ही नहीं चाह रहे थे। नई सरकार का गठन हुए 24 घंटे भी नहीं हुए और वे लेटर भेजने लगे अपने नेताओं को बुला लिया। दरअसल वे जनादेश को स्वीकार करना ही नहीं चाहते। मैं उनसे यह आग्रह करती हूं कि वे जनादेश को स्वीकार करें।

गौरतलब है कि बंगाल में चुनाव बाद जमकर हिंसा हुई। भाजपा का आरोप है कि टीएमसी के गुंडों ने भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को पीटा। पांच मई को ममता बनर्जी ने नये मुख्यमंत्री की शपथ ली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X