पाकिस्तानी मीडिया में छाए प्रधानमंत्री मोदी, शरीफ पर साधा गया निशाना

इस्लामाबाद| प्रधानमंत्री मोदी इस समय पाकिस्तानी मीडिया में छाए हुए हैं। अमेरिका में मोदी के स्‍टारडम से पाक मीडिया इतना चिढ गया है कि उसने अपने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर तंज कंसना शुरू कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया भी अब मान गया है कि मोदी की पॉपुलैरिटी के आगे नवाज शरीफ कहीं नही ठहरते। पाक मीडिया ने कहा है कि अमेरिका में मोदी की जबरदस्त पॉपुलैरिटी है। 

पाकिस्तान के एक अखबार ने कहा है कि अमेरिका में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत एक ‘स्टार’ की तरह हुआ है। अखबार ने लिखा है कि नरेंद्र मोदी एक बहुत चालाक नेता हैं। उनमें अपने विरोधियों को परास्त करने की क्षमता है। वह ‘भारत के राजनैतिक और सैन्य दबदबे’ के लिए काम कर रहे हैं।

‘द नेशन अखबार’ ने अपने संपादकीय में कहा है कि सभी को राजनेताओं के बीच का निर्णायक मुकाबला अच्छा लगता है। लेकिन, जहां तक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और नरेंद्र मोदी का मामला है तो इस मामले में ‘हमारी पीठ दीवार से सटी’ हुई है।

संपादकीय में कहा गया है, “कार्यक्रमों, पार्टियों में मोदी का स्वागत स्टार की तरह हुआ। शरीफ के पास प्रभाव छोड़ने के लिए केवल संयुक्त राष्ट्र का मंच था। पाकिस्तान के खिलाफ दिक्कतों का ढेर लगा हुआ है। “

अखबार ने लिखा है कि मोदी ने सिलिकान वैली में 2 दिन तक अमेरिका के तकनीकी जगत से संवाद किया। फेसबुक टाउनहाल में सवालों के जवाब दिए। एक ऐसे रात्रि भोज में शामिल हुए जिसका संचालन माइक्रोसाफ्ट, गूगल और एडोब के भारतीय मूल के CEO कर रहे थे। संपादकीय में पूछा गया है, “नवाज शरीफ क्या कर रहे थे?”

अखबार ने लिखा है कि पाकिस्तान को पश्चिमी देशों के बीच अपनी इमेज सुधारनी चाहिए। अखबार के मुताबिक, “अमेरिका मिलिट्री सेक्टर में भारत की मदद कर रहा है। जल्द ही इस सेक्टर में भी हम पिछड़ जाएंगे। मोदी की कोशिश है कि भारत की पॉलिटिकल और मिलिट्री ताकत इतनी हो कि वह दबाव बना सके। उनके पास तो प्लान है, लेकिन क्या हमारे पास भी कोई प्लान है?”