पूंजी निवेश के लिए अच्छा गंतव्य साबित हो रहा उप्र: अखिलेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मंगलवार को उनके सरकारी आवास पर लार्सन एण्ड टूब्रो के चेयरमैन एएम नाईक ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश में निवेश करने वाले उद्योगपतियों व उद्यमियों को राज्य सरकार द्वारा सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निवेशकों और उद्योगपतियों के लिए उत्तर प्रदेश में अपनी कारोबारी गतिविधियां बढ़ाने की असीम सम्भावनाएं हैं। निवेश को सुगम बनाने के लिए अवस्थापना एवं औद्योगिक निवेश नीति के साथ-साथ अन्य नीतियों को लागू किया गया है।

यादव ने कहा कि राज्य में लागू की जा रही निवेश नीतियां, अच्छे यातायात के साधन, बढ़ती हुई ऊर्जा और अन्य सामाजिक सेवाएं उत्तर प्रदेश को अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर बनाती हैं। उन्होंने कहा कि औद्योगिक अवस्थापना विकास के लिए सरकार आईटी पार्क, मेगा फूड पार्क, लाॅजिस्टिक्स हब, प्लास्टिक सिटी, बायोटेक औद्योगिक पार्क एवं इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रीयल टाउनशिप स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी परियोजनाएं निर्माणाधीन हैं।

यादव ने कहा कि व्यावसायिक व उद्यमी बन्धुओं के लिए उत्तर प्रदेश के द्वार खुले हैं। अवस्थापना, ऊर्जा, औद्योगिक विकास आदि के क्षेत्र में अनुकूल नीतियां बनाकर उल्लेखनीय कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि आबादी के लिहाज से उत्तर प्रदेश एक बड़ा बहुत बड़ा बाजार है और निवेश के लिए यह एक अच्छा स्थान है। एएम नाईक ने उत्तर प्रदेश में व्यवसाय और उद्यम स्थापित करने की प्रक्रिया को सुगम और उत्तम बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उद्योग जगत में एक अच्छा संदेश गया है और उत्तर प्रदेश पूंजी निवेश के लिए एक अच्छा गंतव्य साबित हो रहा है।