पेड़ से लटकता मिला गुब्बारे वाले का शव

लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना निघासन इलाके में सोमवार से लापता युवक का शव एक शीशम के पेड़ से लटकता मिला। परिजनों ने शव का अंतिम संसकार करा दिया है। मृतक मिथुन अंधे पिता और पूरे परिवार का एक मात्र सहारा था।

गांव रकेहटी निवासी दाताराम ने बताया कि उसका 18 वर्षीय बेटा मिथुन गांवों में गुब्बारा और पट्टी बेंचने का काम करता था। रोज की भांति सोमवार की सुबह वह सारा सामान लेकर घर से बेंचने के लिए निकला था। देर शाम तक जब वह घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। बुधवार की सुबह किसी ने रकेहटी निवासी छैलबिहारी और बरोठा निवासी जहूर के गन्ने और धान के खेत के पास शीशम के पेंड़ में एक युवक के शव के लटकने की सूचना दी।

परिवार वालों ने उसकी शिनाख्त मिथुन के रूप में की। मृतक की मां ओमश्री ने बताया कि उसका किसी प्रकार का कोई भी विवाद नहीं था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतक के सिर और पीठ पर कई निशान पड़े थे। कई दिन का शव होने के कारण अधिक बदबू आ रही थी। म़ृतक की बहन रोमी ने बताया कि उसके पिता अंधे हैं जिसके चलते पूरे परिवार की जिम्मेदारी मिथुन के ही कंधे पर थी।

जमीन न होने के कारण वह दिन रात मेहनत करके परिवार का पेट पाल रहा था। घटना के बाबत जानकारी करने पर झंडी चौकी इंचार्ज महेंद्र सिंह ने बताया कि शव के पोस्टमार्टम के लिए परिवार वालों से कहा गया लेकिन वह लोग राजी नहीं हुए।

लखीमपुर-खीरी से एसडी त्रिपाठी की रिपोर्ट

Loading...