प्रवीर कुमार बने यूपी के नए कृषि उत्पादन आयुक्त

लखनऊ| यूपी सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रवीर कुमार को बुधवार को प्रदेश का नया कृषि उत्पादन आयुक्त (एपीसी) नियुक्त कर दिया।  प्रदेेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा उनकी तैनाती को मंजूरी दिए जाने के बाद नियुक्ति विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश जारी होने के बाद उन्होंने अपने पद का कार्यभार भी संभाल लिया है।

1982 बैच के आईएएस अधिकारी प्रवीर कुमार हाल ही में केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति से लौटे हैं। उन्हें कोई तैनाती नहीं दी गई थी। इसलिए यह माना जा रहा था कि उनको अगला एपीसी बनाया जाएगा। बताते चलें कि इसी सरकार में प्रमुख सचिव आवास और नगर विकास तथा प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य रहे आईएएस प्रवीर कुमार का कामकाज काफी प्रभावशाली था। लेकिन आजम खान खान के निशाने पर आने के बाद उन्होंने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति का रास्ता पकड़ लिया।

हालांकि पिछले दिनों जिस तरह सरकार ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पूरी होने से पहले ही उनकी प्रदेश वापसी की योजना बनाई उससे साफ़ था कि उन्हें कोई सम्मानजनक जिम्मेदारी दी जाएगी। नियुक्ति विभाग ने बुधवार को प्रवीर कुमार को कृषि उत्पादन आयुक्त बनाए जाने सम्बन्धी आदेश जारी किए। इसके तुरंत बाद उन्होंने कार्यभार संभाल लिया।

Loading...