फ्लिपकार्ट ने 10 घंटे में बेच दिए 10 लाख प्रोडक्ट

मुंबई: ऑनलाइन खुदरा कारोबार करने वाली कंपनी फ्लिपकार्ट ने बिग बिलियन डेज की त्योहारी बिक्री के पहले 10 घंटे के दौरान 10 लाख उत्पाद बेचे। देशभर से 60 लाख बार इस वेबसाईट को देखा गया और कंपनी ने प्रति सेकेंड 25 उत्पाद बेचे। मेट्रो शहरों में सबसे अधिक बेंगलुरु, दिल्ली एवं चेन्नई के लोगों ने वेबसाइट देखा और गैर मेट्रो शहरों में लुधियाना, लखनऊ और भोपाल का स्थान रहा।

फ्लिपकार्ट ने कहा कि इस फैशन सेल में सबसे अधिक बिकने वाली वस्तुओं में जूते-चप्पल, पुरुषों के परिधान और अन्य उपयोग के सामान शामिल रहे। फैशन के अन्य खंडों के मुकाबले पुरुषों के उत्पाद खंड में भारी बढ़ोतरी हुई है। फ्लिपकार्ट के प्रमुख मुकेश बंसल ने कहा हमने अब तक 10 लाख वस्तुएं बेची हैं और उम्मीद है कि आज की फैशन बिक्री के आखिर तक इनकी संख्या बढ़ने की उम्मीद है। हमने पिछले दो दिनों में 16 लाख ऐप इंस्टाल किए।

फ्लिपकार्ट ने किताब, मीडिया, उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स और जीवनशैली से जुड़े 70 खंडों में तीन करोड़ से अधिक उत्पादों की पेशकश की है। कंपनी में फिलहाल 33,000 लोग काम करते हैं और इसमें पांच करोड़ पंजीकृत उपयोक्ता हैं। रोजाना लोग एक करोड़ बार वेबसाइट पर आते हैं और हर माह 80 लाख से अधिक वस्तुओं की आपूर्ति होती है।