1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. बंगाल विधानसभा में राज्यपाल जगदीप धनखड़ नहीं पढ़ पाए अभिभाषण, BJP विधायकों ने किया हंगामा

बंगाल विधानसभा में राज्यपाल जगदीप धनखड़ नहीं पढ़ पाए अभिभाषण, BJP विधायकों ने किया हंगामा

बंगाल में विधानसभा सत्र के पहले दिन जमकर हंगामा हुआ। भाजपा के विधायकों ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण के दौरान नारे लगाए और चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग की।

By अनूप कुमार 
Updated Date

कोलकाता: बंगाल में विधानसभा सत्र के पहले दिन जमकर हंगामा हुआ। भाजपा के विधायकों ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण के दौरान नारे लगाए और चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग की। इस दौरान विधायकों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हंगामे के चलते चलते राज्यपाल अपना भाषण पूरा नहीं कर सके।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्यपाल ने सिर्फ 4 मिनट में ही अभिभाषण खत्म कर दिया। क्योंकि उस समय सदन में भाजपा के नेता शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में विधायकों ने वेल में विरोध करना शुरू कर दिया था। इसके बाद वह सीएम ममता बनर्जी और मुख्य सचिव विमान बनर्जी से बात कर के बाहर आए। इस दौरान ममता राज्यपाल को गेट तक छोड़ने आईं।

पढ़ें :- महाराष्ट्र विधानसभा में गाली-गलौज , बीजेपी के आरोपी 12 विधायकों स्पीकर ने किया सस्पेंड

नियमों के मुताबिक, विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होती है। इस अभिभाषण को राज्य सरकार तैयार करती है और राज्यपाल सदन में इसे पढ़ते हैं। आमतौर पर अभिभाषण में सरकार के कामकाज की उपलब्धियां और आने वाली योजनाओं का खाका होता है, लेकिन राज्यपाल जगदीप धनखड़ कई मौकों पर ममता सरकार के कामकाज पर सवाल उठा चुके हैं।

भाजपा 75 विधायकों के साथ विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल है। कांग्रेस और वाम दलों का मौजूदा विधानसभा में कोई सदस्य नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...