1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार चुनाव: खुद को मुख्यमंत्री का चेहरा बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी दोनों सीटों पर पीछे

बिहार चुनाव: खुद को मुख्यमंत्री का चेहरा बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी दोनों सीटों पर पीछे

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के शुरूआती रूझान आने शुरू हो गए हैं। शुरूआती रूझानों में द प्लूरल्स पार्टी की मुखिया और खुद को सीएम पद का उम्मीदवार बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी दो विधानसभा सीटों से अपनी किस्मत आजमा रहीं हैं। पटना की बांकीपुर और मधुबनी की बिस्फी सीट से उतरी पुष्पम प्रिया ने स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर खुद को अगला मुख्यमंत्री प्रत्याशी घोषित कर रखा था।

पढ़ें :- रेमडेसिविर इंजेक्शन के निर्यात पर केंद्र सरकार ने लगाई रोक

ऐसे में देखना है कि पुष्पम प्रिया दो सीटों में से किस सीट से जीत का परचम फहराने में कामयाब रही थी। पटना की बांकीपुर विधानसभा सीट पर द प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया के सामने कांग्रेस से शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा, बीजेपी से तीन बार के विधायक नितिन नवीन हैं। नितिन नवीन के पिता नवीन किशोर सिन्हा भी यहां से कई बाहर विधायक रह चुके हैं। ऐसे ही पुष्पम प्रिया भी जेडीयू के पूर्व एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी है।

इस तरह से बांकीपुर सीट पर तीनों नेता अपने-अपने पिता की सियासी विरासत को बचाए रखने की चुनौती है। हालांकि, पुष्पम प्रिया ने बांकीपुर सीट पर नीतीश कुमार से लेकर तेजस्वी यादव सहित तमाम मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को बांकीपुर सीट से चुनाव लड़ने के आग्रह करते हुए चुनौती थी। इसके साथ ही मधुबनी जिले की बिस्फी सीट से भी द प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया मैदान में हैं, जहां उनके खिलाफ आरजेडी से फैयाज अहमद और बीजेपी से हरिभूषण ठाकुर कैंडिडेट हैं।

 

पढ़ें :- बसपा और सपा सरकार में हुए घोटालों में शामिल ब्यूरोक्रेटस जांच एजेंसियों की रडार पर, जल्द कसेगा शिकंजा!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...