बिहार चुनाव: भाजपा को वोट देने पर राजद के दबंगों ने कर दी माँ-बेटे की पिटाई

 

पटना। वैसे तो हम एक लोकतान्त्रिक देश में जी रहे हैं जहां लोगों को अपनी मर्जी से वोट देने का अधिकार प्राप्त है लेकिन बिहार में जारी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में हुए मतदान के बाद एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसमें न सिर्फ कानून व्यवस्था को धूमिल किया गया बल्कि राजनीतिक गुंडागर्दी का चेहरा भी सबके सामने लाकर रख दिया है। दरअसल, लालू प्रसाद यादव की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के दबंगों ने एक महिला व उसके पुत्र की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि उन्होने भाजपा को वोट दिया था।

मिली जानकारी के अनुसार, रजौली विधानसभा क्षेत्र के परमचक गांव में कुछ लोग मंगलवार शाम घर-घर जाकर वोट के विषय में जानकारी ले रहे थे। इसी दौरान गांव में रहने वाली कौशल्या देवी के घर भी सात-आठ लोग पहुंचे और वोट की जानकारी ली। इस क्रम में कौशल्या के पुत्र गुड्ड ने आए लोगों को बताया कि वे लोग ‘कमल फूल’ को वोट दिए हैं। आरोप है कि इसके बाद लोगों ने गुड्ड और उसकी मां की जमकर पिटाई कर दी। 

रजौली के थाना प्रभारी संजीव कुमार गुप्ता ने बुधवार को बताया कि घायल कौशल्या और गुड्ड को इलाज के लिए नवादा के सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां दोनों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।  कौशल्या के बयान के आधार पर रजौली थाने में मारपीट की एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें सर्वेश यादव, गणेश यादव, प्रवेश यादव सहित सात लोगों को नमजद आरोपी बनाया गया है। 

गुप्ता के मुताबिक, अब तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान प्रथम चरण के तहत इस क्षेत्र में 12 अक्टूबर को मतदान हुआ था।