बिहार: बेउर जेल में पुलिस की छापेमारी, कई आपत्तिजनक वस्तुएँ बरामद

पटना। एक तरफ जहां सभी राजनीतिक दल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हैं वहीं राज्य प्रशासन भी इस चुनाव को लेकर कोई भी ढील देना नहीं चाह रही है। इसी के मद्देनजर पटना पुलिस ने गुरुवार को बेउर जेल में छापेमारी की। इस छापेमारी में पुलिस को कई फोन, नगदी और गाँजा सहित कई आपत्तिजनक वस्तुएँ बरामद हुई है। पुलिस के आला अधिकारी जांच में जुटे हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक (नगर) चंदन कुशवाहा के नेतृत्व में पटना पुलिस की विशेष टीम ने गुरुवार सुबह जेल के अंदर तलाशी ली। अधिकारी ने बताया कि जेल में बंद बाहुबली विधायक अनंत सिंह के डिविजन वार्ड के सामने से चाकू और कुछ फोन नंबर की सूची मिली। इसके अलावा सिगरेट का पैकेट और अन्य चीजें बरामद हुई हैं।

वहीं, जब इस टीम ने विधान पार्षद रीतलाल यादव के वार्ड की तलाशी ली तो उन्हे 5,500 रुपये नकद और एक मोबाइल चार्जर बरामद हुआ। इसके अलावा टीम ने विधायक सुनील पांडेय के वार्ड में भी छापेमारी की गई। जेल के अन्य वार्डों ने पुलिस ने तीन सिम कार्ड, एक मोबाइल चिप, गांजा और चाकू बरामद हुआ है। अब पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि आखिरकार जेल में ये आपत्तीजनक वस्तुएं कैसे पहुंची।

आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले है जिसकी तारीख भी निर्धारित हो चुकी है। चुनाव को पारदर्शी और समस्यारहित बनाने के लिए प्रशासन भी सचेत नजर आ रही है।