1. हिन्दी समाचार
  2. भदोही में 11 बंगलादेशी जमातियों समेत 14 लोगों को भेजा गया जेल

भदोही में 11 बंगलादेशी जमातियों समेत 14 लोगों को भेजा गया जेल

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही में 30 मार्च को एक मस्जिद के गेस्टहाउस से पकड़े गए 11 बंगलादेशी नागरिकों समेत 14 लोगों को शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया। बाद में अदालत के आदेश पर सभी को स्थाई जेल भेज दिया गया।

पढ़ें :- राहुल गांधी का हमला, कहा-अर्थव्यवस्था को कैसे बर्बाद किया जाए, इसका सबक मोदी सरकार से लें

भदोही पुलिस के मुताबिक, ये सभी लोग दिल्ली की मरकज़ में शामिल हुए थे। अदालत में पेशी के पूर्व जिला अस्पताल महाराजा चेतसिंह में मेडिकल जांच कराई गई। जमातियों का क्वॉरेंटाइन समय पूरा हो गया है। पुलिस ने बांग्लादेशी जमातियों को संरक्षण देने वाले मस्जिद के गेस्टहाउस संचालक समेत 23 की लोगों को नोटिस के बाद बंधपत्र भी भरवाया है। इस मामले में सजा तीन साल से कम है।

मरकज़ के जिन आरोपितों को जेल भेजा गया है उसमें मोहम्मद इनशेर अली, तबाहिद्दुल इस्लाम, सैयद मोहिबुर्र रहमान, नुरुलहक, नवाज़अली, नजुरुल इस्लाम, देराजुद्दिन, रफीकुल इस्लाम, फैजल रब्बी, अख्तारुज्जामन, ममउनुर, जमातअली, शाहीद्दुल्हा मंडल और अनवर हुसैन शामिल हैं। इसमें 11 बंगलादेशी जमाती और उन्हें संरक्षण देने वाले भारतीय नागरिक हैं।

पुलिस की तरफ़ से पासपोर्ट एक्ट सहित कई आईपीसी की धाराओं में इनके विरुद्ध मामला दर्ज किया था। टूरिस्ट वीजा पर आए बांग्लादेश के जमाती दिल्ली की मरकज़ में शामिल हुए थे। मरकज में कोरोना मिलने के बाद देश भर जमातियों की खोजबीन में भदोही के काजीपुर मस्जिद गेस्ट हाउस से सभी को पकड़ा गया था। पुलिस ने इस मामले में गेस्टहाउस संचालक समेत संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया था। जमाती पूरे 27 दिन तक मस्जिद में छुपे हुए थे।

पढ़ें :- Corona Update: भारत में कोरोना के 11 हजार नए मामले, 123 मौतें दर्ज

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...