1. हिन्दी समाचार
  2. भारतीय बाजार में होंडा लेकर आ रही नई बाइक Honda Rebel 300, रॉयल एनफील्ड को देगी टक्कर

भारतीय बाजार में होंडा लेकर आ रही नई बाइक Honda Rebel 300, रॉयल एनफील्ड को देगी टक्कर

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। होंडा कंपनी ने भारत में दोपहिया वाहनों के बाजार में एक अलग ही पहचान बना रखी है। हाल ही में होंडा कंपनी ने हॉर्नेट 2.0 के रूप में CBF 190 के साथ एंट्री-लेवल स्पेस में अपनी जगह बनाने के लिए नजरें गड़ा दी हैं। गौरतलब हो कि रॉयल एनफील्ड के वर्चस्व वाली एंट्री-लेवल क्लासिक मोटरसाइकिल के दायरे में घुसपैठ करने और रॉयल एनफील्ड के जलवे को कम करने के लिए कमर कस चुकी है।

पढ़ें :- अब बलरामपुर में हाथरस जैसी हैवानियत, दलित छात्रा से गैंगरेप, कमर और पैर तोड़े, पीड़िता की मौत

वहीं, भारत में 350CC सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का एक तरफा राज रहा है। हालांकि, क्लासिक लीजेंड्स जावा और बेनेली इम्पीरियल 400 जैसे नए चैलेंजर्स की एंट्री और लोगों द्वारा इन्हें पसंद किया जाना यह दर्शाता है​ कि 350 सीसी सेगमेंट में भारतीय दोपहिया वाहन के बाजार में बूम आने वाला है।

भारतीय बाजार में होंडा काफी लंबे समय से है। यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। जो अपने पुराने पार्टनर हीरो मोटोकॉर्प से अलग होने के बाद अकेले ही मार्केट में पैर जमाए हुए है। भारतीय बाजार में इस कंपनी की सफलता, स्कूटर डिवीजन में धाक जमा चुकी एक्टिवा के आसपास केंद्रित रही है। हालांकि पिछले कुछ वर्षों में कंपनी ने दोपहिया मार्केट में अपनी तरफ से कई उल्लेखनीय बदलाव किए हैं।

पिछले साल, कंपनी की बड़ी बाइक डिवीजन ‘बिग विंग’ सीबी 300 आर लेकर आई थी। अब हॉर्नेट 2.0 के साथ, कंपनी अपने पोर्टफोलियो में एक नया अध्याय जोड़ने की प्रक्रिया में है।
होंडा ने कहा है कि वह भारत में पसंद किए जाने वाले स्टाइल की मजेदार मोटरसाइकिल पर काम कर रही है, जिसे भारत में बनाया जाएगा। ये बाइक रॉयल एनफील्ड 350s को टक्कर देगी।

अगर आपको यह पता चले कि होंडा इस सेगमेंट में में धमाकेदार एंट्री के लिए एक नई मोटरसाइकिल पर काम कर रही है, तो हैरान न होना। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि हो गई है कि होंडा सीकेडी रूट का पता लगाएगी ताकि मोटरसाइकिल की कीमत टक्कर देने लायक रह सके। सीकेडी रूट में कंपनी अपने पार्ट्स लाकर यहीं बाइक बनाएगी। इससे यहां के लोगों को रोजगार भी मिलेगा और बाइक की कीमत भी भारतीय बाजार के अनुकूल रहेगी।

पढ़ें :- लखनऊ के लिए एक और बुरी खबर, पूरे देश का बन गया सबसे प्रदूषित शहर

हालांकि, अभी इसके लिए कोई समयरेखा निर्धारित नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद है कि साल 2021 के मध्य तक होंडा इस सेगमेंट में अपनी नई बाइक उतारकर रॉयल एनफील्ड, जावा और बेनेली के लिए चुनौती खड़ा कर देगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...