1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. भारत में आने को बेताब Tesla company, सरकार नहीं दे रही कोई छूट

भारत में आने को बेताब Tesla company, सरकार नहीं दे रही कोई छूट

कार कंपनी tesla और starlink के संस्थापक एलन मस्क भारत में अपनी कंपनी लाने को तैयारी कर रही है। ऐसे में एलन मस्क ने भारत में हो रही कठिनाइयों के बारे में बताया और साथ ही आयात शुल्क में कटौती की मांग कर रही है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कार कंपनी tesla और starlink के संस्थापक एलन मस्क भारत में अपनी कंपनी लाने को तैयारी कर रहें है। ऐसे में एलन मस्क ने भारत में हो रही कठिनाइयों के बारे में बताया और साथ ही आयात शुल्क में कटौती की मांग कर रही है।

पढ़ें :- Citroen C5 Aircross अब 98,000 रुपये तक महंगा

मास्क ने कहा कि भारत में उत्पाद उतारने के लिए उसे सरकार के बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। एक ट्वीट के जवाब में मस्क ने कहा कि, ‘मुझे भारत सरकार के कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।’’

गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक कार (Electric car) बनाने वाली कंपनी टेस्ला भारत में एंट्री करना चाहती है और साथ ही आयात शुल्क में कटौती की मांग कर रही है। लेकिन सरकार ने आयात शुल्क में राहत देने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। भारी उद्योग मंत्रालय ने मस्क से कहा था कि वह पहले भारत में अपने इलेक्ट्रिक (Electric) वाहनों का विनिर्माण शुरू करे, उसके बाद छूट के बारे में विचार किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि एलन मस्क भारत के दो अलग-अलग सेक्टर में आने को बेताब हैं। वह टेस्ला की Electric car के जरिए auto sector में एंट्री करना चाहते हैं। वहीं भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में satellite आधारित broadband service देने के लिए starkink का सहारा ले रहे हैं।

पढ़ें :- लॉन्च से पहले Kia Carens की आधिकारिक बुकिंग शुरू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...