भारत vs दक्षिण अफ्रीका: तीन स्पीनरों के साथ भारत कर सकती है एकदिवसीय मुकाबले का आगाज

लखनऊ। अभी हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए टी-20 मुकाबलों में भारत को मिली करारी हार को भुलाते हुए भारतीय ब्रिगेड ने रविवार से शुरू हो रहे एकदिवसीय मुक़ाबलों के लिए कमर कस ली है। भारतीय टीम इस सीरीज का आगाज जीत से ही करना चाहेगा तो रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। भारतीय कप्तान ने इस मैच में तीन स्पीनरों को खिलाने की ओर इशारा किया है। यह पहला मौका है जब ग्रीन पार्क में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच कोई मुक़ाबला होगा।

हालांकि दक्षिण अफ्रीकी टीम भी इस मैच में भारत के खिलाफ अपना दम दिखाने में बिलकुल भी नहीं चूकेगी। दोनों टीमों के कप्तानों ने इस मैच के लिए अपनी-अपनी रणनीति भी तैयार कर ली है। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने तो यह साफ भी कर दिया है कि उनकी टीम इस एकदिवसीय सीरीज को अपने नाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

ग्रीन पार्क स्टेडियम में संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए डिविलियर्स ने कहा कि हम इस सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टी-20 सीरीज जीतने के बाद हमारा मनोबल ऊंचा है और हम ग्रीन पार्क से जीत के साथ शुरुआत करते हुए पांच मैचों की यह सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे। डिविलियर्स ने यह भी कहा कि भारतीय टीम काफी संतुलित है और इसी कारण उनकी टीम काफी सचेत रहकर एकदिवसीय सीरीज का आगाज करना चाहेगी। 

 उधर, खराब प्रदर्शन और खराब कप्तानी के कारण आलोचनाओं के घेरे में दिख रहे भारतीय कप्तान महेंद सिंह धोनी ने संकेत दिए कि भारतीय टीम तीन स्पिनरों के साथ खेल सकती है। उन्होने कहा कि चूंकी ग्रीन पार्क में मैच दिन में होना है और इस दौरान ओस की कोई सम्भावना नहीं, ऐसे में भारत तीन स्पिनरों के साथ खेलने के बारे में सोच सकता है।

Loading...