ममता बनर्जी ने की पीएम से मुलाकात, दिया पीएम को मिठाई व कुर्ता, बंगाल बुलाया

Mamta Banerjee met PM
ममता बनर्जी ने की पीएम से मुलाकात, दिया पीएम को मिठाई व कुर्ता, बंगाल बुलाया

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होने पीएम को मिठाई और कुर्ता दिया साथ ही पीएम को बंगाल आने का न्योता भी दिया। इस मुलाकात को लेकर राजनीति में कई तरह के चर्चे चल रहे थे। फिल्हाल ममता बनर्जी ने बताया कि उन्होने पीएम से पश्चिम बंगाल के लिए विशेष पैकेज, राज्य का नाम बदलने जैसे मुद्दों पर बात की है।

%e0%a4%ae%e0%a4%ae%e0%a4%a4%e0%a4%be %e0%a4%ac%e0%a4%a8%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%9c%e0%a5%80 %e0%a4%a8%e0%a5%87 %e0%a4%95%e0%a5%80 %e0%a4%aa%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae %e0%a4%b8%e0%a5%87 %e0%a4%ae :

आपको बता दें कि ममता बनर्जी मोदी सरकार के शपथ ग्रहण में भी नही गयी थी और हाल ही में ममता बनर्जी ने केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए देश में ‘सुपर इमर्जेंसी’ जैसे हालात होने की बात कही थी। उसके तुरन्त बाद उनकी पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर तरह तरह के कयास लगाये जा रहे थे। मुलाकात के दौरान उन्होने पीएम को वीरभूम के कोयला ब्लॉक के उद्घाटन कार्यक्रम में आने का न्योता भी दिया।

ममता बनर्जी का कहना है कि उनकी सरकार पश्चिम बंगाल का नाम बांग्ला रखना चाहती है इसके लिए विधानसभा में प्रस्ताव भी पारित किया गया है। उन्होने मुलाकात के दौरान पीएम से यह भी बताया कि पूरे देश में सबसे ज्यादा जीडीपी बंगाल की है, लेकिन बंगाल को बहुत सारा कर्ज चुकाना पड़ता है। ममता बनर्जी ने इस दौरान सरकार से बंगाल के लिए 13500 करोड़ रुपये की मांग भी की है।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होने पीएम को मिठाई और कुर्ता दिया साथ ही पीएम को बंगाल आने का न्योता भी दिया। इस मुलाकात को लेकर राजनीति में कई तरह के चर्चे चल रहे थे। फिल्हाल ममता बनर्जी ने बताया कि उन्होने पीएम से पश्चिम बंगाल के लिए विशेष पैकेज, राज्य का नाम बदलने जैसे मुद्दों पर बात की है। आपको बता दें कि ममता बनर्जी मोदी सरकार के शपथ ग्रहण में भी नही गयी थी और हाल ही में ममता बनर्जी ने केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए देश में 'सुपर इमर्जेंसी' जैसे हालात होने की बात कही थी। उसके तुरन्त बाद उनकी पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर तरह तरह के कयास लगाये जा रहे थे। मुलाकात के दौरान उन्होने पीएम को वीरभूम के कोयला ब्लॉक के उद्घाटन कार्यक्रम में आने का न्योता भी दिया। ममता बनर्जी का कहना है कि उनकी सरकार पश्चिम बंगाल का नाम बांग्ला रखना चाहती है इसके लिए विधानसभा में प्रस्ताव भी पारित किया गया है। उन्होने मुलाकात के दौरान पीएम से यह भी बताया कि पूरे देश में सबसे ज्यादा जीडीपी बंगाल की है, लेकिन बंगाल को बहुत सारा कर्ज चुकाना पड़ता है। ममता बनर्जी ने इस दौरान सरकार से बंगाल के लिए 13500 करोड़ रुपये की मांग भी की है।