मर्सिडीज ने पेश की नई कार मेबैक एस600, कीमत 2.60 करोड़ रुपये

पुणे। प्रमुख लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया (एमबीआई) ने अपना मेबैक एस 600 माडल आज भारतीय बाजार में पेश किया इसकी कीमत पुणे शोरूम में 2.60 करोड़ रुपये है।

कंपनी ने स्थानीय कारखाने में असेंबल की गई मेबैक एस500 भी पेश किया है। इस कार की कीमत 1.67 करोड़ रुपये है। इस कीमत के साथ यह देश में असेंबल की गई सबसे महंगी कार बन गई है।

{ यह भी पढ़ें:- 7 लाख रुपये सस्ती हुई मर्सिडीज कारें, कल से होंगी कीमते लागू }

मर्सिडीज बेज इंडिया के मुख्य कार्यकारी एबरहार्ड कर्न ने यहां इसकी घोषणा की। उन्होने बताया कि कंपनी आठ माडल स्थानीय स्तर पर असेंबल कर रही है। कर्न ने अपनी जगह पर आ रहे रोनाल्ड एस फोल्ज का परिचय भी इस कार्यकर्म के दौरान करवाया। कर्न का तबादला यूरोप किया जा रहा है।

कर्न ने कहा कि वी 12 बाइटब्रों इंजन वाली एस600 और बाइटब्रों इंजन वाली एस500 महज पांच सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है। इस कार की अधिकतम गति 250 किलोमीटर है। उन्होने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से इसे विशिष्ट तरीके से बनाया गया है। इस कार में कुल 12 एयरबैग है। भारत की यह पहली ऐसी कार है जिसके सीट बेल्ट और कुशन में भी एयरबैग है।

कर्न ने मेबैक सीरीज की कारों को दुनिया की पहली ऐसी लक्जरी सेडान होने का दावा किया जिसमें बाहर का शोरशाराबा नहीं आता है। उन्होंने कहा कि इसकी पिछली सीट पर बैठे यात्री मुख्य खिड़की से अलग पीछे की ओर बनी त्रिकोणीय खिड़की की ओर सीट को खिसकाकर विमान के आंतरिक भाग के वातावरण का अनुभव कर सकता है। केर्न ने कहा कि सुरक्षा के विशेष इंतजाम के तहत इन कारों में 12 एयरबैग, नाइट व्यू असिस्टेंट प्लस, 360 डिग्री कैमरा, एलईडी लाइटिंग सिस्टम और टायरों के वायुदाब की निगरानी करने वाली प्रणाली है।

Loading...