महागठबंधन की मांग पर पटना हवाई अड्डे से हटाये गए मोदी व अमित शाह के पोस्टर

पटना। बिहार विधानसभा के चले राजनीतिक दलों के बीच अपनाई जा रही रणनीति के चलते महागठबंधन ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को एक बड़ा झटका दिया है। दरअसल, चुनाव आयोग ने महागठबंधन की उस मांग को हरी झंडी दे दी है जिसमें उन्होने पटना हवाई अड्डा परिसर में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के पोस्टरों पर आपत्ति जताई थी। चुनाव आयोग ने महागठबंधन की मांग पर पटना हवाई अड्डे से सभी चुनावी पोस्टर, होर्डिग्स और बैनर हटा दिए हैं।

आपको बता दें कि महागठबंधन के नेताओं ने बुधवार को चुनाव आयोग से मिलकर हवाई अड्डा परिसर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के बैनर पोस्टर हटाए जाने की मांग करते हुए कहा था कि चुनाव में यह सरकारी संसाधनों का दुरूपयोग है। उन्होने कहा था कि यह आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

पटना हवाई अड्डे के डिप्टी जनरल मैनेजर एऩक़े चौधरी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि नियमों के तहत कारवाई करते हुए सभी पोस्टर और बैनर हटा दिए गए हैं। उधर, भाजपा ने चुनाव आयोग के इस फैसले पर नाराजगी जताई है। भाजपा के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हवाई अड्डा से तो बैनर-पोस्टर हटवा दिए परंतु बिहार की जनता के दिल से नरेन्द्र मोदी की तस्वीर कैसे हटाएंगे। 

Loading...