मायावती का आरोप, पेट्रोल पंप घटतौली में भाजपा और उसके समर्थक शामिल

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि लखनऊ के पेट्रोल पंपों पर हो रही घटतौली में भाजपा समर्थकों की भूमिका का पर्दाफाश हो गया है। मायावती यहां तेलंगाना और महाराष्ट्र राज्यों के बसपा कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा कर रही थीं। उन्होंने दोनों राज्यों में राजनीतिक हालात की समीक्षा करते हुए कहा कि बाबा जी ने सत्ता की चाभी अपने हाथ में रखने के लिए जो ललक जगायी थी, उसमें कमी आयी है। उसे तेजी से आगे बढ़ाने की जरूरत है।




उन्होंने कहा कि गरीबों और दलितों में जागरुकता की कमी के कारण ही वह आज भी शोषित हैं।उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश व उसकी राजधानी लखनऊ में पेट्रोल पम्पों में जनता को लूटने के जिस बड़े घोटाले का भंडाफोड़ हुआ है, उसमें भाजपा के समर्थक लोगों की भूमिका बेनकाब हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि गरीब, जनविरोधी नीतियों और गलत कार्यकलापों पर पर्दा डालने एवं जनता को गुमराह करने के लिये यही ‘‘बीजेपी एण्ड कम्पनी’ के लोग देशभक्ति, राष्ट्रवाद, गोरक्षा आदि का नारा बुलन्द करने लगते हैं, ताकि इनके काले कारनामों पर लोगों का ध्यान न जाये।




बसपा सुप्रीमो ने महाराष्ट्र व तेलंगाना के पार्टी नेताओं के साथ बैठक में आरोप लगाया कि केन्द्र व विभिन्न राज्यों में भाजपा की सरकार बन जाने के बाद यह पार्टी ‘‘शोषक पार्टी’ के रुप में उभरी है। महाराष्ट्र के नेताओं ने अपनी रिपोर्ट में पार्टी प्रमुख को बताया कि उनके राज्य में भी आरएसएस का भाजपा सरकार पर जबर्दस्त नियन्तण्रव हस्तक्षेप है। राज्य सरकार की गरीब-विरोधी व धन्नासेठ-समर्थक नीतियों व गलत कार्यकलापों के कारण ‘‘गरीब पहले से ज्यादा गरीब और अमीर पहले से ज्यादा अमीर’ होते चले जा रहे हैं।

Loading...