‘मुंबई हमले के बाद भारत ने की थी पाक पर हमले की तैयारी’

नई दिल्‍ली| पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी ने कहा है कि मुंबई हमले के बाद भारत पाकिस्तान में हवाई हमले करने वाला था। उन्होंने कहा कि अगर भारत ऐसा करता तो दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ जाता जिसके भारत को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ते। 

खुर्शीद महमूद कसूरी ने एक भारतीय न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहा कि 26/11 के आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान पर हवाई हमला करने वाला था। इसकी जानकारी उन्हें अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रह चुके जॉन मैक्केन के नेतृत्व वाले एक प्रतिनिधिमंडल ने बताई थी।

कसूरी ने कहा कि मुंबई हमलों के बाद अमेरिका का एक प्रतिनिधिमंडल लाहौर गया था, जिसमें रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ग्राहम और अफगानिस्तान तथा पाकिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष दूत रिचर्ड होलब्रुक भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि वे उस वक्त विदेश मंत्री नहीं थे। उन्होंने मैक्केन के हवाले से कहा कि ‘हम भारत होकर आए हैं जहां बहुत ही अधिक आक्रोश है। भारत पाकिस्तान पर हवाई हमले कर सकता है।

जब उनसे पूछा गया कि अगर भारत पाकिस्तान पर कोई सैन्य कार्यवाई करता तो पाकिस्तान का इसपर क्या रुख होता। उन्होने कहा, मुसीबतों का पहाड़ टूट जाता। बड़ी लड़ाई छिड़ जाती।

 

 

 

Loading...