मुलायम के खिलाफ एफआईआर तो अमिताभ ठाकुर पर आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला दर्ज

मुलायम के खिलाफ एफआईआर तो अमिताभ ठाकुर पर आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला दर्ज
मुलायम के खिलाफ एफआईआर तो अमिताभ ठाकुर पर आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला दर्ज

लखनऊ। सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव पर आईपीएस अमिताभ ठाकुर को धमकी देने के मामले में कोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया, वहीं कुछ देर बाद लखनऊ के गोमतीनगर थाने में अमिताभ ठाकुर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हुआ। यह केस खुद विजिलेंस (सतर्कता अधिष्ठान) इंस्पेक्टर ने बुधवार को मुलायम सिंह यादव के खिलाफ अदालत के आदेश के बाद दर्ज कराया है। आरोप है कि विजिलेंस जांच में अमिताभ पर आय से अधिक संपत्ति होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाने की कार्रवाई हुई है।

विजिलेंस के मुताबिक अमिताभ ठाकुर और उनके परिवार के पास आमदनी से अधिक संपत्ति है। शुरुआती जांच में अमिताभ ठाकुर को आय से अधिक संपत्ति रखने का दोषी पाया गया है। अमिताभ और उनकी पत्नी नूतन के पास लखनऊ से लेकर बिहार की राजधानी पटना और मुजफ्फरपुर शहर में प्लाट और मकान का स्वामित्व है।

इस मामले के बाद अमिताभ ने कहा, “मैं सतर्कता अधिष्ठान द्वारा लिखवाए गए एफआईआर का स्वागत करता हूँ और यह मानता हूँ कि किसी अफसर पर कोई शिकायत मिलने पर अवश्य ही कार्यवाही होनी चाहिए। पर जिस प्रकार से यह पूरी जाँच की गयी और इसके बाद एफआईआर की गयी वह पूरी तरह से राजनैतिक प्रतिशोध में की गयी कार्यवाही दिखती है जो मेरी दृष्टि में नितांत दुखद है।”

बता दें कि अमिताभ ठाकुर ने मुलायम सिंह यादव पर फोन पर धमकी देने का आरोप लगाया था और उस फोन कॉल का ऑडियो टेप भी मिडिया के समक्ष जारी किया था। जिसके बाद अमिताभ ने इस संदर्भ में हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दर्ज करायी थी, लेकिन पुलिस ने औपचारिक जांच में आरोपों की पुष्टि ना होने का हवाला देते हुए मुलायम सिंह यदव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद ठाकुर ने कोर्ट का सहारा लिया।

आज इस घटना के करीब दो माह बाद लखनऊ की सीजेएम कोर्ट ने इस प्रकरण में लखनऊ पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिए है। वहीँ इस पूरे प्रकरण के सामने आने के तुरंत बाद यूपी सरकार ने ठाकुर को निलंबित भी कर दिया था। इस संबंध में यूपी सरकार ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा था कि सरकार ने ठाकुर को सर्विस कंडक्ट रूल्स तोड़ने के आरोप में सस्पेंड किया गया है।मुलायम के खिलाफ एफआईआर तो अमिताभ ठाकुर पर आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला दर्ज

Loading...