मुलायम ने की बीजेपी की तारीफ़, बोले- बिहार में भाजपा की सरकार बन रही है

नई दिल्ली| सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने बीजेपी की तारीफ़ करते हुए कहा है कि भाषा, सीमा और देशभक्ति जैसे विषयों पर उनकी पार्टी और भाजपा के विचार एक जैसे हैं। उन्‍होंने बिहार की चर्चा करते हुए कहा कि मैं वहां कल गया था। वहां माहौल भाजपा के पक्ष में लग रहा है और वह सरकार बनाती हुई दिखाई दे रही है। हम चाहते हैं कि बिहार में बदलाव हो। 

मुलायम ने कहा “मैंने संसद में भी बीजेपी का आह्वान किया। जब भी बीजेपी ठीक काम करती है, मैं उसकी सराहना करता हूं, लेकिन ग़लत काम की हमेशा आलोचना करता आया हूं। बनारस की घटना और दादरी की घटना हुई, पर मैने देखा की मुसलमान की शादी मे हिंदू उमड़ पड़े। ये हमारी नीति है। मैने लोगों को वहां के हालात ठीक रखने को कहा। जब ऐसा होगा, लोगों में एकता होगी, तभी देश का भी भला होगा।”
मुलायम सिंह ने कहा, “मैंने दीनदयाल जी को इमर्जेंसी के दौरान जेल में पढ़ा था। आपातकाल का भी सबने मिल कर विरोध किया था। बीजेपी-समाजवादी जयप्रकाश जी के दबाव में एक हुए थे। ऐसी तानाशाही थी कि एक-दूसरे की तस्वीर भी नही देख पाये। मिल कर लड़े तो  कोलकाता से चंडीगढ़ तक कांग्रेस साफ़ हो गई। बाद में मतभेद हुए, तो कांग्रेस फिर सत्ता में आ गई।”

यूपी की सपा सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि जैसे काम यूपी में हो रहे हैं, वैसे देश में कही नहीं हो रहे। मैं चैलेंज करता हूं। बीजेपी के एक बड़े नेता को निमंत्रण देने गया, तो उन्होंने कहा लखनऊ, आगरा की सड़क ऐतिहासिक होगी। एक ओर समाजवादी विचारधारा, जिसे पिछले दो-तीन माह से जनता से महसूस कर रही है। राजनीति मतलब राज्य चलाने की नीति।