यूपी के चन्दौली में पत्रकार की गोली मारकर हत्या

लखनऊ। यूपी में पिछले चार महीनों के भीतर पत्रकार की हत्या का तासरा मामला सामने आया है। जिसमें  चन्दौली जिले के धीना इलाके में शनिवार की रात एक स्थानीय पत्रकार की गोली मार कर हत्या कर दी गई। मृत पत्रकार का नाम हेमन्त यादव बताया जा रहा है, वह एक स्थानीय टीवी चैनल के लिए काम करते थे। पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर हमलावरों को पकड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक हेमन्त पर कुछ बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग की थी। उन्हें घायल अवस्था में सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

एसपी चन्दौली के मुताबिक इस मामले में पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग हाथ लगे है। हत्यारों तक पहुंचने के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित कर कार्रवाई की जा रही है।

आपको बता दें कि यूपी में पिछले चार महीनों के भीतर पत्रकारों की हत्या का यह तीसरा मामला है। जबकि पत्रकारों पर हमले की छह से अधिक वारदातें सामने आ चुकी है। हेमन्त से पूर्व शाहजहांपुर में भी एक पत्रकार जागेन्द्र सिंह को जिन्दा जलाकर मार दिय गया था। इस मामले में यूपी के एक मंत्री का नाम भी उछला था। वहीं बरेली में भी संजय पाठक नाम के पत्रकार को कुछ हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया था। इन तीन मामलों के अलावा यूपी के पीलीभीत, कानपुर और चित्रकूट में भी पत्रकारों पर जानलेवा हमले हो चुके हैं।

Loading...