यूपी के दर्ज प्राप्त मंत्री तोताराम यादव ने किया बूथ कैप्चर, वीडियो सामने आने के बाद शुरू हुई जांच

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जारी जिला पंचायत चुनावों के दौरान मैनपुरी जिले में बूथ कैप्चरिंग का एक मामला सामने आया है। जिसमें यूपी की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के करीबी और दर्ज प्राप्त मंत्री तोताराम यादव का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्हें वोटिंग बूथ पर दस्तावेजों से छेड़छाड़ करते हुए दिखाया गया है। विपक्षी दल बीजेपी ने तोताराम यादव पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए वोटिंग रद्द करवाने की मांग की है। जिसके बाद यूपी सरकार और निर्वाचान आयोग ने मामले की जांच के आदेश कर दिए हैं। आपको बता दें कि तोताराम यादव पैकफेड के चेयरमैन के पद पर भी आसीन है।

मिली जानकारी के मुताबिक, वीडियो में सफेद कुर्ता पैजामा पहने एक व्यक्ति को वोटिंग बूथ पर मौजूद एक रजिस्टर से छेड़छाड़ करते हुए दिखा जा सकता है। समाजवादी पार्टी ने इस मामले पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा है कि वीडियो में दिखाए गए व्यक्ति का चेहरा स्पष्ट नहीं है। जांच के बाद ही पूरे मामले की पार्टी अपने पक्ष को स्पष्ट कर सकेगी।

बताया जा रहा है कि मैनपुरी जिला अधिकारी ने 13 अक्टूबर को जिले में हुई वोटिंग के दौरान सामने आई घटना पर कार्रवाई करते हुए तोताराम यादव और पोलिंग बूथ के पीठसीन अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दे दिया है। इसके साथ ही निर्वाचन आयोग ने भी सख्ती बरतते हुए यूपी सरकार और शिकायतकर्ता बीजेपी से रिपोर्ट मांगी हैं।

वहीं तोताराम यादव ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि वह किसी भी पोलिंग बूथ पर गए ही नए। वीडियो में दिख रहा व्यक्ति कोई और है यह मेरे खिलाफ साजिश है।