यूपी: जिला पंचायत उम्मीदवार सपा विधायक के भतीजे की सीओ को धमकी, रोक कर दिखाओ बूथ कैप्चरिंग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सत्ता के नशे में चूर नेता इस कदर बेलगाम हो गए हैं कि पुलिस महकमे के आला-अधिकरियों को भी कुछ नहीं समझते। पंचायत चुनाव के मद्देनजर एटा के अलीगंज से सपा विधायक रामेश्वर यादव के भतीजे और जिला पंचायत अध्यक्ष
जोगेन्द्र सिंह यादव के बेटे पुष्पेन्द्र यादव ने एक क्षेत्राधिकारी को फोन पर धाराप्रवाह गालियां दे डाली। इस पूरी बात-चीत का आडियो पर्दाफाश के पास मौजूद है, लेकिन इस पूरी क्लिप में इतनी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है कि हम उसे सार्वजनिक नहीं कर सकते। 

एटा में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में सकीट ब्लाक के वार्ड नम्बर बीस से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे पुष्पेन्द्र यादव ने जलेसर के क्षेत्राधिकारी राघवेन्द्र सिंह चौहान को पंचायत चुनाव में कुवरपुर बूथ लूटने का चैलेंज करते हुए जमकर भद्दी-भद्दी गालियां दी और खुलेआम फोन पर चैलेंज किया, “मैं कुंवरपुर में बूथ कैप्चरिंग कर रहा हूं और पुलिस में दम हो तो बूथ कैप्चरिंग रोक कर दिखाए।”

सीओ जलेसर आर एस चौहान फोन पर धमकी से सन्न रह गए। सपा नेता के रसूख के आगे जिले के दोनों बड़े अधिकारियो ने घुटने टेक दिए और मामले को दबाने में जुटे है।

यह मामला मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व यूपी सरकार द्वारा निष्पक्ष और भयमुक्त पंचायत चुनाव करवाने के दावों की पोल खोलता नजर आ है। वहीं अब तक पंचायत चुनावों में निर्वाचन आयोग की भूमिका भी सवालों के घेरे में नजर आ रही है। यह तो एक ऐसा मामला रहा जो कि प्रकाश में आ गया, इससे इतर न जाने कितने ऐसे मामले रहे होंगे, जिन्हे रसूख के चलते दबा दिया गया होगा।