1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में बढ़ा कोरोना का खौफ, कक्षा एक से आठ तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद

यूपी में बढ़ा कोरोना का खौफ, कक्षा एक से आठ तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद

यूपी में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए शुक्रवार को योगी सरकार ने कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद ने बताया कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए शुक्रवार को योगी सरकार ने कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद ने बताया कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस महामारी के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

महाराष्ट्र सहित सात राज्यों में संक्रमण में जबरदस्त वृद्धि हुई है और सरकारों को सख्ती बरतनी पड़ी है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालयों समेत तमाम शिक्षा संस्थानों को बंद किए जाने की स्थिति में पहुंचा दिया है।

कोरोना के घटते मामलों के बीच इन्हें खोला गया था। अधिकांश राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फरवरी महीने से शिक्षण संस्थानों को खोलना शुरू किया था, लेकिन अब फिर से बंद करना पड़ गया है। जबकि कई राज्यों में स्कूल और बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...