राजनाथ सिंह की अपील, दादरी कांड को न दे सांप्रदायिक रूप

%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%a5 %e0%a4%b8%e0%a4%bf%e0%a4%82%e0%a4%b9 %e0%a4%95%e0%a5%80 %e0%a4%85%e0%a4%aa%e0%a5%80%e0%a4%b2 %e0%a4%a6%e0%a4%be%e0%a4%a6%e0%a4%b0%e0%a5%80

नई दिल्ली। बीते 30 सितंबर को उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के दादरी क्षेत्र में हुए अखलाक की हत्या के मामले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोगों से अपील की है कि इस मामले को सांप्रदायिक रूप न दे। उनका यह बयान उस वक्त आया है जब राजनीतिक गलियारों में दादरी कांड का काफी जिक्र हो रहा है और कई नेता इसको राजनीतिक मुद्दा बनाने में तुले हैं।

राजनाथ सिह ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के दादरी में मोहम्मद अखलाक नामक व्यक्ति की हुई हत्या को सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए। अखलाक की पीट-पीट कर इसलिए हत्या कर दी गई, क्योंकि अफवाह थी कि उसने गोहत्या की थी। उन्होने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी, लेकिन इसे सांप्रदायिक रंग दिया जाना उचित नहीं है।

मालूम हो कि बीते 30 सितंबर को आरोपियों ने मंदिर में लगे लाउड स्पीकर से बिसरा गाँव में अफवाह फैला दी थी कि गाँव में रहने वाले अखलाक के घर में गौमांस पका है जिसके उत्तेजित होकर गाँव वालों ने इकट्ठा होकर अखलाक के घर पर हमला बोल दिया था। गाँव वालों ने घर में जमकर तोडफोड करने के साथ-साथ अखलाक के परिवार वालों को भी बुरी तरह से पिटाई कर दी थी, जिससे अखलाक की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि उसका बेटा बुरी तरह से घायल हो गया था।  

नई दिल्ली। बीते 30 सितंबर को उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के दादरी क्षेत्र में हुए अखलाक की हत्या के मामले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोगों से अपील की है कि इस मामले को सांप्रदायिक रूप न दे। उनका यह बयान उस वक्त आया है जब राजनीतिक गलियारों में दादरी कांड का काफी जिक्र हो रहा है और कई नेता इसको राजनीतिक मुद्दा बनाने में तुले हैं।राजनाथ सिह ने रविवार को कहा कि…