1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल गांधी ने अमित शाह पर साधा निशाना, कहा-सबको मालूम है सीमा की हकीकत

राहुल गांधी ने अमित शाह पर साधा निशाना, कहा-सबको मालूम है सीमा की हकीकत

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सीमा की हकीकत सभी को मालूम है लेकिन दिल को खुश करने के लिए ये ख्यायल अच्छा है। दरअसल, शाह ने बिहार में रविवार को आयोजित वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत की सीमा पूरी तरह से सुरिक्षत है। इसी को लेकर राहुल गांधी ने तंज कसा है।

पढ़ें :- महिला खिलाड़ी ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला

अमित शाह ने रविवार को बिहार से जुड़ी डिजि​टल रैली के दौरान कहा था कि भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। संयुक्त राज्य अमेरिका और इजरायल के बाद पूरी दुनिया इस बात से सहमत है कि यदि कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है, तो यह भारत है।

गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान को ट्विटर पर शेयर करते हुए राहुल गांधी ने शायरी लिखी। उन्होंने लिखा सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये खयाल अच्छा है। बता दें कि, रैली के दौरान अमित शाह ने कहा था कि एक जमाना था कि हमारी सरहदों में कोई भी घुस जाता था।

सीमा से छेड़खानी करता था, जवानों के सिर काट लेते थे और दिल्ली में उफ्फ तक नहीं होती थी। हमारे समय में उड़ी हुआ, पुलवामा हुआ। मोदी सरकार थी, कुछ ही दिनों में सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके घर में घुसकर मारा। दुनिया ने माना कि अमेरिका और इस्राइल के बाद कोई देश अपनी सीमा की रक्षा को सक्षम है तो वह भारत है। पीएम मोदी ने देश की सीमा को सुरक्षित किया। कई ऐसे काम किए जिससे दुनिया में सम्मान मिला।

 

पढ़ें :- संसद के बाद कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा था इसका विरोध

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...